होम /न्यूज /उत्तराखंड /Ankita Bhandari Murder Case: नैनीताल में चला प्रशासन का चाबुक, 28 से ज्यादा होटलों पर कार्रवाई

Ankita Bhandari Murder Case: नैनीताल में चला प्रशासन का चाबुक, 28 से ज्यादा होटलों पर कार्रवाई

Ankita Bhandari Murder Case: ऋषिकेश में अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्‍यों के सभी ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

नैनीताल. उत्तराखंड के ऋषिकेश में अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari Murder Case) के बाद से राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने सूबे के सभी जिलों में चल रहे रिजॉर्ट और होटलों की जानकारी मांगी है. वहीं, सीएम ने अवैध रूप से चलने वाले होटलों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.इस बीच नैनीताल जिले में भी प्रशासन की तरफ से होटलों और रिजॉर्ट में ताबड़तोड़ अभियान चल रहा है. इस दौरान जिस भी होटल या रिजॉर्ट में अनियमितता पाई जा रही है, उन सभी के खिलाफ कार्रवाई हो रही है.

बहरहाल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद नैनीताल जिले की प्रशासनिक टीम की तरफ से भवाली, नैनीताल, भीमताल, रामगढ़ समेत कई जगहों पर छापेमारी तेज कर दी गई है. लगभग 28 से भी ज्यादा होटलों पर कार्रवाई और करीब एक दर्जन होटलों के अवैध संचालित कमरे सील कर दिए गए हैं.

नैनीताल के एसडीएम राहुल साह ने बताया कि तल्लीताल स्थित पायल होटल प्रबंधन की तरफ से वहां आने वाले लोगों की जानकारियां रजिस्टर में लिखित तौर पर नहीं रखी गई थीं. इस वजह से पुलिस एक्ट के तहत होटल प्रबंधन पर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा अतिथि होटल में भी कार्रवाई के दौरान कोई भी सटीक जानकारी टीम को नहीं दिए जाने की वजह से कुछ कमरों को सील कर दिया गया है.

पीजी हॉस्टल के खिलाफ भी कार्रवाई
क्षेत्रीय कंफर्ट इन पीजी हॉस्टल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5000 रुपये का जुर्माना लगाया गया और हॉस्टल के दो कमरों को भी सील किया गया. इसके अलावा मुक्तेश्वर स्थित द नॉर्थ होटल पर भी कार्रवाई की गई है. अवैध रूप से संचालित होटलों पर एक्शन के लिए नैनीताल जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम गठित की गई है, जिसमें एसडीएम, एडीएम के साथ ही पर्यटन विभाग और पुलिस प्रशासन शामिल है.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Nainital news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें