Home /News /uttarakhand /

सलमान खुर्शीद की किताब पर नहीं थम रहा विवाद, अब नैनीताल ‌स्थित घर पर आगजनी और पथराव

सलमान खुर्शीद की किताब पर नहीं थम रहा विवाद, अब नैनीताल ‌स्थित घर पर आगजनी और पथराव

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर में हुई आगजनी के बाद पुलिस ने 20 लोगों पर मामला दर्ज किया है.

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर में हुई आगजनी के बाद पुलिस ने 20 लोगों पर मामला दर्ज किया है.

Uttarakhand News: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब नैनीताल स्थित उनके आवास पर कुछ लोगों ने हमला किया और पथराव के साथ ही आग लगा दी. पुलिस ने 20 लोगों पर इस संबंध में मामला दर्ज किया है. वहीं खुर्शीद ने फेसबुक पर पोस्ट साझा कर अपने घर पर हुए हमले की जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

    नैनीताल. अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर विवादों में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर सोमवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. खुर्शीद के नैनीताल स्थित आवास पर कुछ लोगों ने पथराव किया और आग लगा दी. वारदात के बाद पुलिस ने राकेश कपिल नामक व्यक्ति सहित 20 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया है. डीजीआई नीलेश आनंद ने बताया कि सभी आरोपियों की पहचान की जा रही है और इन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
    सूत्रों के अनुसार सलमान खुर्शीद के घर पर हमला करने वाले लोगों के हाथ में कथित तौर पर एक राजनीतिक पार्टी का झंडा भी था. हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

    फेसबुक पर शेयर की फोटो
    सलमान खुर्शीद के खुद के घर पर हुए हमले की तस्वीरों को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर साझा किया. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है.
    खुर्शीद के घर पर हुए इस हमले के बाद कांग्रेस नेता व सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट कर घटना की निंदा की है. थरूर ने लिखा कि एक राजनेता जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश को गौरवान्वित किया. आगे उन्होंने एक बार फिर असहिष्‍णुता का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे देश की राजनीति में असहिष्‍णुता के बढ़ने को लेकर सत्तासीन लोगों को इसकी निंदा करनी चाहिए.

    किताब पर विवाद
    गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद की लिखी किताब सनराइज ओवर अयोध्या विवादों में है. किसातब में हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया गया है और कई प्रतिबंधित संगठनों से इसकी तुलना भी की गई है. इस बात की निंदा कई हिंदुवादी संगठनों सहित ही राजनेताओं ने भी की है. इसके बाद देश के कई इलाकों में खुर्शीद के खिलाफ प्रदर्शन भी किया जा चुका है.

    किताब पर दी थी सफाई
    किताब को लेकर विवाद बढ़ता देख सलमान खुर्शीद ने सफाई भी दी थी. उन्होंने कहा था कि उन्होंने हिंदुत्व की तुलना किसी भी आतंकी संगठन से नहीं की है. उनके कहने का मतलब था कि कुछ लोग धर्म का दुरुपयोग करते हैं और इसलिए वे उन्हीं की तरह हैं जो इस्लाम का दुरुपयोग करते हैं. उन्होंने कहा था कि मैं तो हिंदू धर्म की तारीफ कर रहा हूं.

    Tags: Fire, Nainital news, Salman Khursheed, Stone pelting, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर