लाइव टीवी

बंशीधर भगत ने बनाया अपने बेटे को विधायक प्रतिनिधि... इंदिरा हृदयेश ने किया स्वागत

Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: February 3, 2020, 12:46 PM IST
बंशीधर भगत ने बनाया अपने बेटे को विधायक प्रतिनिधि... इंदिरा हृदयेश ने किया स्वागत
कालाढूंगी से विधायक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी विधानसभा के लिए बेटे विकास भगत को विधायक प्रतिनिधि बनाया है.

नेता प्रतिपक्ष नगर निगम चुनावों में अपने बेटे सुमित को मेयर का चुनाव लड़ा उनकी पॉलीटिकल लांचिंग कर चुकी हैं ऐसे में उनके लिए विरोध करना आसान नहीं.

  • Share this:
हल्द्वानी. भले ही नेता परिवारवाद की राजनीति पर एक-दूसरे को निशाना बनाते हों लेकिन जैसे ही बारी अपने बेटे-बेटियों की आती है तो उनके सुर एक हो जाते हैं. 2022 के विधानसभा चुनावों में भले ही अभी दो साल का वक्त हो लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के उम्रदराज नेता अभी से अपने बेटे और बेटियों के लिए बिसात बिछाने में जुट चुके हैं ताकि समय आने पर चुनावी राजनीति में उनकी लांचिंग कर दी जाए.

स्वागत 

ताज़ा मामला बीजेपी के नए-नवेले अध्यक्ष बने बंशीधर भगत से जुड़ा है. कालाढूंगी से विधायक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी विधानसभा के लिए बेटे विकास भगत को ही विधायक प्रतिनिधि बना डाला है. हालांकि इसके पीछे भगत ने अपनी व्यस्तताओं का हवाला देते हैं.

हालांकि भगत चाहते तो किसी और को भी विधायक प्रतिनिधि बना सकते थे लेकिन इसके लिए उन्होंने युवा मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष और अपने बेटे विकास भगत को ही चुना. ज़ाहिर है ऐसे में सवाल उठने लाज़मी हैं लेकिन मज़ेदार बात देखिए भगत के इस कदम का कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश स्वागत कर रही हैं.

दरअसल नेता प्रतिपक्ष नगर निगम चुनावों में अपने बेटे सुमित को मेयर का चुनाव लड़ा उनकी पॉलीटिकल लांचिंग कर चुकी हैं ऐसे में उनके लिए विरोध करना आसान नहीं.

नेताओं के ये बच्चे भी हैं सक्रिय 

पूर्व सीएम हरीश रावत, भुवन चंद्र खंडूड़ी, विजय बहुगुणा, मंत्री यशपाल आर्य के बेटे और बेटी राजनीति में सक्रिय हैं. पीसीसी चीफ़ प्रीतम सिंह के अलावा बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल से सांसद अजय भट्ट भी रानीखेत से बेटी की लांचिंग को बेताब हैं.लेकिन यह सवाल तो उठता ही है कि अगर नेताओं के बच्चे ही बड़ी कुर्सियां कब्जा लेंगे तो फिर डंडे में लटका झंडा उठाने वाले कार्यकर्ताओं का क्या होगा.

ये भी देखें: 

हफ़्ते भर में बदल गए बंशीधर भगत... आवाज़-अंदाज़ सब में आ गया फ़र्क

कई नाम उछले थे बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए... आखिर ऐसे हुई भगत के नाम की घोषणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर