कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बावरिया गिरोह के होने की आशंका, बढ़ाई गई गश्ती

कॉर्बेट पार्क का दक्षिण सीमा क्षेत्र पहले की तुलना में काफी संवेदनशील हो गया है. इसलिए क्षेत्र में लगातार गश्त की जा रही है.

Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: December 30, 2018, 4:28 PM IST
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बावरिया गिरोह के होने की आशंका, बढ़ाई गई गश्ती
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बावरिया गिरोह के घुसने की आशंका
Govind Patni
Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: December 30, 2018, 4:28 PM IST
बाघों के गढ़ कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बावरिया गिरोह के घुसने की सूचना है. इसके बाद से कॉर्बेट में हड़कंप मचा हुआ है. सूचना के बाद से कॉर्बेट प्रशासन चौकन्ना हो गया है. इसके मद्देनजर इन दिनों टाइगर रिजर्व में गश्त बढ़ा दी गई है.

बता दें कि नैनीताल टाइगर रिजर्व की दक्षिणी सीमा हमेशा से संवेदनशील मानी जाती रही है. इसलिए यहां गश्त के साथ ही खोजी कुत्तों और ड्रोन की मदद से भी जंगल की खाक छानी जा रही है. हालांकि टाइगर रिजर्व प्रशासन ऐसी किसी भी सूचना से इंकार कर रहा है. लेकिन प्रशासन का कहना है कि उन्होंने गश्त बढ़ा दी है. यदि ऐसा कुछ है भी तो कॉर्बेट के सभी अधिकारी और कर्मचारी ऐसी किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार हैं.

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल ने कहा कि कॉर्बेट पार्क का दक्षिण सीमा क्षेत्र पहले की तुलना में काफी संवेदनशील हो गया है. इसलिए क्षेत्र में लगातार गश्त की जा रही है. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के सभी लोग सीजन और समय के मद्देनजर हाई अलर्ट पर हैं. यहां का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी किसी भी तरह की छुट्टियों पर नहीं है. फिर भी अगर कोई चुनौती सामने आई तो उसका सामना दृढ़ता के साथ किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - गोल्डन बाबा के शिष्य का आरोप, जूना अखाड़े के सचिव प्रेम गिरी ने मेरे साथ किया ‘गलत काम’

ये भी पढ़ें - नए साल का जश्न: दून में आबकारी विभाग ने जारी किए 35 ऑकेजनल बार लाइसेंस

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...