Home /News /uttarakhand /

bd panday hospital medical facilities for tourist in nainital localuk

Nainital घूमने गए हैं? अगर बीमार पड़ जाएं, तो बीडी अस्पताल में उपलब्ध हैं ये सुविधाएं

बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल के बड़ा बाजार के नजदीक स्थित है. यहां एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, ECG की सुविधाएं उपलब्ध हैं. यहां इमरजेंसी सेवाएं बिल्कुल मुफ्त हैं. किसी भी तरह के इमरजेंसी इंजेक्शन भी यहां फ्री में लगाए जाते हैं. 

    (रिपोर्ट- हिमांशु जोशी)

    नैनीताल. उत्तराखंड का एक मशहूर पर्यटन स्थल है नैनीताल. यहां सालभर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. नैनीताल उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में से एक है. अक्सर यह देखा गया है कि पर्यटक यहां आकर बीमार हो जाते हैं या कुछ अलग परेशानियों से जूझने लगते हैं. ऐसी स्थिति में मरीजों को सबसे पहले यहां के बीडी पांडे जिला अस्पताल (BD Pandey Hospital in Nainital) लाया जाता है. इस अस्पताल में पर्यटकों के लिए इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध हैं. कोई परेशानी होने पर जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया जाता है.

    जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ एमएस दुग्ताल ने बताया कि नैनीताल आने वाले पर्यटकों में सीने में दर्द, सिरदर्द, चक्कर आना जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं. यह वातावरण में बदलाव की वजह से हो सकता है. जब भी पर्यटक अस्पताल में आकर अपनी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें बताते हैं, तो उनके कहे अनुसार उनके खून की जांच, ईसीजी या अन्य जरूरी टेस्ट कराए जाते हैं. अस्पताल में ईसीजी, ऑक्सीजन, पल्स ऑक्सीमीटर व अन्य मशीनें उपलब्ध हैं. हॉस्पिटल स्टाफ हमेशा से इमरजेंसी मामलों में एक्टिव रहता है.

    बता दें कि बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल के बड़ा बाजार के नजदीक स्थित है. यहां एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, ECG की सुविधाएं उपलब्ध हैं. यहां इमरजेंसी सेवाएं बिल्कुल मुफ्त हैं. किसी भी तरह के इमरजेंसी इंजेक्शन भी यहां फ्री में लगाए जाते हैं. हालांकि टेस्ट कराने के लिए जरूर कुछ पैसे खर्च करने पड़ते हैं. डिजिटल एक्स-रे के लिए 287 रुपये शुल्क लिया जाता है. अल्ट्रासाउंड के लिए 571 रुपये और ईसीजी के लिए 144 रुपये चुकाने पड़ते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं – 05942-235012 या 05942-235022

    Tags: Nainital news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर