होम /न्यूज /उत्तराखंड /

नैनीताल: बरसाती नाला बना मुसीबत, डरे-सहमे हैं दो दर्जन से ज्यादा परिवार

नैनीताल: बरसाती नाला बना मुसीबत, डरे-सहमे हैं दो दर्जन से ज्यादा परिवार

Nainital News: नैनीताल के भीमताल की कर्कोटक पहाड़ी से निकलने वाले नाले की लंबाई लगभग तीन किलोमीटर है. बीते साल आई आपदा की वजह से जिस क्षेत्र में भारी तबाही मची थी. आज करीब दो दर्जन से ज्यादा परिवार मुसीबत में हैं. 

(रिपोर्ट- हिमांशु जोशी)

नैनीताल. उत्तराखंड के भीमताल (Bhimtal News) की सबसे ऊंची पहाड़ी कर्कोटक से बहने वाला बरसाती नाला बीते साल आई आपदा में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ था. पानी के तेज बहाव ने उस नाले से होते हुए नौकुचियाताल रोड स्थित वार्ड नंबर दो रामनिवास कॉलोनी के पास भारी तबाही मचाई थी. तब यह उस क्षेत्र के निवासियों के लिए मुसीबत बन गया था. हालांकि करीब 10 महीने बीत जाने के बाद भी उस नाले की मरम्मत नहीं की गई है, जिस वजह से स्थानीय लोग काफी सहमे हुए हैं.

स्थानीय निवासी नीलम बताती हैं कि पिछले साल यहां काफी खतरनाक दृश्य देखने को मिला था, जिस वजह से आज वहां रहना खतरे से खाली नहीं है. पानी की वजह से काफी ज्यादा भू कटाव हुआ है. वहीं,

समाज सेवी पूरन बृजवासी ने बताया कि कर्कोटक पहाड़ी से निकलने वाले इस नाले की लंबाई लगभग तीन किलोमीटर है. बीते साल आई आपदा की वजह से जिस क्षेत्र में भारी तबाही मची है, वहां आज करीब दो दर्जन से ज्यादा परिवार मुसीबत में हैं. बरसात का मौसम एक बार फिर शुरू हो गया है लेकिन उस जगह का ट्रीटमेंट अभी तक शुरू भी नहीं किया गया है.

नगर परिषद भीमताल की वरिष्ठ सहायक ललिता भट्ट ने बताया कि वार्ड दो के क्षेत्र में होने वाले ट्रीटमेंट को लेकर नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल को पत्र लिखकर भेजा जाना है, जिससे प्रशासन की तरफ से बजट जारी हो पाए और फिर इस नाले के ट्रीटमेंट काम को भी किया जा सकेगा.

Tags: Nainital news, Uttarakhand Weather Alert

अगली ख़बर