जानिए क्यों संगठन मजबूत करने में जुटी कांग्रेस की कोशिशों को बीजेपी ने बताया अपनी नकल

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश कहती हैं कि संगठन में पद दिखाने के लिए नहीं हैं. जो पदाधिकारी काम नहीं करेंगे, उन्हें पदों से हटाया भी जा सकता है.

Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: July 29, 2019, 7:48 PM IST
जानिए क्यों संगठन मजबूत करने में जुटी कांग्रेस की कोशिशों को बीजेपी ने बताया अपनी नकल
हल्द्वानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश.
Shailendra Singh Negi
Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: July 29, 2019, 7:48 PM IST
बीजेपी की चुनावी रणनीति से बुरी तरह और बार-बार मार खा चुकी कांग्रेस अब अपने विरोधी की ही रणनीति अपनाने जा रही है. उत्तराखंड में प्रदेश कांग्रेस ने संगठन को मजबूत करने का जो प्लान तैयार किया है बीजेपी के नेता उसे अपनी नकल क़रार दे रहे हैं. लेकिन कांग्रेस के नेताओं को यह उम्मीद बंधी है कि इससे पार्टी का खोया हुआ आधार फिर पाया जा सकेगा.

बूथ स्तर पर मजबूत होगी कांग्रेस

लोकसभा और विधानसभा चुनावों में हुई करारी हार के बाद कांग्रेस इससे निकलने की जद्दोजहद में है और इसके लिए कांग्रेस नेता जमीनी स्तर पर संगठन मजबूत करने पर जोर दे रहे हैं. यही नहीं कांग्रेस संगठन ने तय कर लिया है कि बूथों पर अध्यक्ष के साथ कमेटी बनेगी और कमेटी को ज़िला स्तरीय पदाधिकारी मॉनीटर करेंगे.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश कहती हैं कि जो संगठन में पद दिखाने के लिए नहीं हैं. जो पदाधिकारी मॉनीटरिंग में नाकाम होंगे उन्हें पदों से हटाने का भी फरमान सुनाया जा सकता है. कांग्रेस में ऐसी सख़्ती बहुत समय बाद दिखी है.

बीजेपी ने बताया नकल 

दूसरी तरफ बीजेपी संगठन के पदाधिकारी कांग्रेस की बूथ स्तरीय कवायद पर चुटकी लेने से नहीं चूक रहे और कांग्रेस की तैयारियों को बीजेपी की नकल करार दे रहे हैं. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बिंदेश गुप्ता कहते हैं कि कांग्रेस बीजेपी की नकल तो कर सकती है लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्पण, देश प्रेम और पार्टी की लोकप्रियता का मुकाबला नहीं कर सकती.

बहरहाल कांग्रेस नकल कर रही है या अक्ल लगा रही है इसका पहला टेस्ट पंचायत चुनावों में होगा क्योंकि इसी से तय होगा कि कांग्रेस विधानसभा और लोकसभा चुनावों में हुई करारी हार से उबर पाई है या नहीं.
Loading...

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें

उत्तराखंड: कांग्रेस का दावा- 2022 में हम ही आएंगे, बीजेपी बोली- फिर करेंगे सूपड़ा साफ

उत्तराखंड कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हार की करेगी समीक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...