होम /न्यूज /उत्तराखंड /Nainital: क्रिसमस-न्‍यू ईयर के जश्न की तैयारी शुरू, तमिल अभिनेत्री केक मिक्सिंग सेरेमनी में हुईं शामिल

Nainital: क्रिसमस-न्‍यू ईयर के जश्न की तैयारी शुरू, तमिल अभिनेत्री केक मिक्सिंग सेरेमनी में हुईं शामिल

नैनीताल में अभी से क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारी शुरू हो गई हैं. इस बीच शूटिंग के लिए पहुंचीं मशहूर तमिल एक्ट्रेस ऐश्वर ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: हिमांशु जोशी

    नैनीताल. उत्तराखंड के नैनीताल में अभी से क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारी देखने को मिल रही हैं. नैनीताल के कई होटलों में केक मिक्सिंग सेरेमनी (Cake Mixing Ceremony in Nainital) का आयोजन किया जा रहा है. क्रिसमस से लगभग 30-35 दिन पहले से ही यह सेरेमनी होती है और 24 दिसंबर को इस मिश्रण का केक तैयार किया जाता है. सरोवर नगरी में शूटिंग के लिए पहुंचीं मशहूर तमिल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश (Aishwarya Rajesh) भी इस सेरेमनी का हिस्सा बनीं.

    नैनीताल स्थित मनु महारानी होटल के शेफ एमएस अधिकारी ने इस सेरेमनी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि केक मिक्सिंग का समारोह 17वीं शताब्दी में ब्रिटेन से शुरू हुआ था. इसमें कई तरह के ड्राई फ्रूट्स को प्रीजर्व करने के लिए लिकर या फिर वाइन का इस्तेमाल किया जाता है. पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए और साथ ही क्रिसमस ईव सेलिब्रेट करने के लिए हर वर्ष यहां केक मिक्सिंग सेरेमनी मनाई जाती है. केक को बनाने के लिए ऑरेंज पील, जिंजर पील के साथ काजू, बादाम और बाकी अन्य ड्राई फ्रूट्स को वाइन में भिगोने के लिए रखा जाता है.

    शेफ ने आगे बताया कि अगले महीने 24 दिसंबर को इससे प्लम केक या फिर कोई अलग वैरायटी का केक तैयार किया जाएगा. इस दौरान पर्यटक भी इस सेरेमनी में हिस्सा लेते हैं.

    तमिल एक्ट्रेस ने उठाया लुत्‍फ
    नैनीताल घूमने आई तमिल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश ने भी इस सेरेमनी का लुत्फ उठाया. उन्होंने बताया कि वह यहां अपनी फिल्म मानेक की शूटिंग के लिए आई हैं.उन्हें इस सेरेमनी का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगा.

    मनु महारानी होटल के प्रबंधक नरेश गुप्ता ने बताया कि यह सेरेमनी कई वर्षों से नैनीताल में चल रही है और इस सेरेमनी के साथ ही क्रिसमस सेलिब्रेशन शुरू हो जाता है. इस बार नए साल के जश्न को धूमधाम से मनाने के लिए तैयारी चल रही है. नया साल मनाने के लिए नैनीताल आने वाले पर्यटकों ने अभी से बुकिंग्स करनी भी शुरू कर दी है.

    Tags: Christmas, Nainital news, Nainital tourist places, New Year Celebration

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें