Home /News /uttarakhand /

कॉर्बेट नेशनल पार्क में पर्यटक ले रहे ऊंट की सफारी का आनंद

कॉर्बेट नेशनल पार्क में पर्यटक ले रहे ऊंट की सफारी का आनंद

कॉर्बेट पार्क में पर्यटक ले रहे ऊंट की सवारी का आनंद

कॉर्बेट पार्क में पर्यटक ले रहे ऊंट की सवारी का आनंद

रेगिस्तान का जहाज भी सफारी दे रहा है. यहां एक स्थानीय ब्यक्ति द्वारा ऊंट की सफारी भी कराई जा रही है. इसका पर्यटक खूब मजा ले रहे हैं. पहाड़ में ऊंट की सफारी का आनंद लेकर पर्यटक रोमांचित हैं.

    कॉर्बेट नेशनल पार्क आने वाले पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर है. यहां के ढिकुली में पर्यटक ऊंट की सफारी के भी मजे ले सकते हैं. यहां प्रतिदिन सैकडों पर्यटक ऊंट की सफारी का आनंद उठा रोमांचित हो रहे हैं. कॉर्बेट नेशनल पार्क विश्व में बाघों के लिए प्रसिद्ध है. पार्क में जहां जिप्सी सफारी का लुत्फ लेकर वन्यजीवों के दीदार किए जा सकते हैं वहीं कॉर्बेट पार्क की सीमा से लगे ढिकुली गांव में हाथी की सफारी का आनंद भी लिया जा सकता है. इसके साथ ही इस गांव में अब रेगिस्तान का जहाज भी सफारी दे रहा है. यहां एक स्थानीय ब्यक्ति द्वारा ऊंट की सफारी भी कराई जा रही है. इसका पर्यटक खूब मजा ले रहे हैं. पहाड़ में ऊंट की सफारी का आनंद लेकर पर्यटक रोमांचित हैं.

    ऊंट की सफारी कराने वाले हैदर की माने तो वह यहां राजस्थान से दो ऊंट लेकर आए हैं. पर्यटकों के बीच इसकी सफारी का जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है. वह इन ऊंटों से पर्यटकों को चार सौ मीटर की सफारी कराते हैं. ऊंट की एक सफारी का चार्ज तीन सौ रुपये है. हैदर ऊंटों के प्रति पर्यटकों के जबरदस्त रोमांच को देखते हुए कुछ और ऊंटों को लाने का मन बना रहे हैं.

    जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क की सीमा पर ऊंटों की इस सफारी से पर्यटक काफी उत्साहित हैं. ऊंटों की यह सफारी पर्यटकों को पहाड पर सफारी का एक अलग अनुभव दे रही है. प्रयोग के रुप में शुरु किए गए इस रोजगार में अपार संभावनाएं दिखाई दे रही हैं.

    Tags: Jim Corbet National Park, Nainital District, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर