लाइव टीवी

बढ़ी पूछ... बीजेपी में मंडल अध्यक्षों, जिला प्रतिनिधियों के चक्कर काट रहे हैं ज़िलाध्यक्ष के दावेदार

Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: December 4, 2019, 11:12 AM IST
बढ़ी पूछ... बीजेपी में मंडल अध्यक्षों, जिला प्रतिनिधियों के चक्कर काट रहे हैं ज़िलाध्यक्ष के दावेदार
उत्तराखंड बीजेपी के मंडल अध्यक्षों के चुनाव के बाद अब ज़िलाध्यक्ष चुनाव की सरगर्मियां शुरु हो गई हैं. (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

बीजेपी में 250 से ज्यादा मंडल अध्यक्ष और 70 विधानसभाओं से आए ज़िला प्रतिनिधियों की राय पर ही 13 ज़िला और एक महानगर अध्यक्ष का चुनाव होगा.

  • Share this:
हल्द्वानी. अक्सर कहा जाता है कि जमीनी कार्यकर्ता राजनीतिक पार्टियों के लिए भगवान होता है. पार्टियों के लिए ये कार्यकर्ता भगवान हों या न हों लेकिन नैनीताल (Nainital) में  बीजेपी ज़िला अध्यक्ष (BJP District President) बनने का ख्वाब देख रहे कुछ नेताओं के लिए आजकल ये कार्यकर्ता (workers) भगवान से कम नहीं क्योंकि इन्हीं की राय में टिकी है इनकी किस्मत. इसलिए बड़े नेता छोटों के दरबार पर हाजिरी लगा रहे हैं.

घर-घर लग रहे चक्कर 

सर्द मौसम के बीच उत्तराखंड में सत्तारूढ़ बीजेपी के भीतर सियासी पारा गर्म है. संगठन चुनावों के दौर से गुज़र रही पार्टी मंडल अध्यक्षों और ज़िला प्रतिनिधियों के नामों की घोषणा कर चुकी है और अब बारी है ज़िलाध्यक्षों की. इनके नाम का अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान मंडल अध्यक्षों और ज़िला प्रतिनिधियों से रायशुमारी के बाद ही करता है. यही वजह है कि ज़िलाध्यक्ष की रेस में शामिल सभी नेता अब मंडल-मंडल घूम कर अपने पक्ष में माहौल बना रहे हैं.

राजेंद्र बिष्ट नैनीताल ज़िलाध्यक्ष पद के दावेदार हैं. वह नैनीताल में मंडल महामंत्री, मंडल अध्यक्ष के साथ ही कई पदों पर रह चुके हैं. अब वह ज़िले के 19 मंडल अध्यक्षों से मिल रहे हैं और अपने लिए समर्थन जुटा रहे हैं.

फ़ोन, मैसेज की बाढ़ 

आजकल ज़िला प्रतिनिधियों की पूछ भी बढ़ गई है. युवा ज़िला प्रतिनिधि योगेश रजवार कहते हैं कि ज़िलाध्यक्ष पद के कई दावेदार हैं. सभी वरिष्ठ लोग हैं और फ़ोन, मैसेज के माध्यम से आजकल लगातार संपर्क में हैं.

बीजेपी में 250 से ज्यादा मंडल अध्यक्ष और 70 विधानसभाओं से आए ज़िला प्रतिनिधियों की राय पर ही 13 ज़िला और एक महानगर अध्यक्ष का चुनाव होगा. ऐसे में ज़िला अध्यक्षों के दावेदार इन लोगों की परिक्रमा में लगे हैं ताकि ज़िला अध्यक्ष बनने का सपना साकार हो सके.ये भी देखें:

उत्तराखंड बीजेपी में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की सुगबुगाहट तेज़, रेस में हैं ये तीन नाम

निर्दलियों ने तोड़ी बीजेपी नेताओं की दायित्व मिलने की उम्मीदें... पार्टी संगठन के बदले सुर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर