होम /न्यूज /उत्तराखंड /Nainital: अब अपराधियों का बचना नामुमकिन, चप्पे-चप्पे पर CCTV से हो रही निगरानी

Nainital: अब अपराधियों का बचना नामुमकिन, चप्पे-चप्पे पर CCTV से हो रही निगरानी

पुलिस प्रशासन की तरफ से नैनीताल शहर में जगह-जगह पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं. ये कैमरे शहर में होने वाली हर एक गतिविधि पर ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: हिमांशु जोशी

    नैनीताल. उत्तराखंड की सरोवर नगरी नैनीताल अब पूरी तरह सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में है. पुलिस प्रशासन (Nainital Police) की तरफ से तल्लीताल से मल्लीताल तक जगह-जगह पर कैमरे लगाए गए हैं, जो शहर की सुरक्षा में पुलिस की पूरी तरह से मदद कर रहे हैं. यही नहीं, किसी भी तरह के अपराध में शामिल दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में कैमरे काफी मददगार साबित हो रहे हैं.

    बता दें कि सरोवर नगरी नैनीताल में हर साल काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं. वर्षों से नैनीताल के पर्यटन में भी काफी ज्यादा बदलाव देखा गया है. यहां अब हर वीकेंड में पर्यटक आते हैं. पर्यटन बदलने से नैनीताल में कारोबार और रोजगार में भी बढ़ोतरी हुई है. इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से नैनीताल शहर में जगह-जगह पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं. ये कैमरे शहर में होने वाली हर एक गतिविधि पर बारीकी से नजर रख रहे हैं.

    नैनीताल में यहां रहती है तीसरी आंख की नजर
    नैनीताल के तल्लीताल डांठ, तल्लीताल पोस्ट ऑफिस के नजदीक, ठंडी सड़क, माल रोड, मल्लीताल में मस्जिद के पास, मल्लीताल में पंत पार्क व अन्य जगहों को मिलाकर 40 से भी ज्यादा कैमरे लगाए गए हैं. यह कैमरे 24 घंटे शहर कीनिगरानी कर रहे हैं.

    डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने कही ये बात
    कुमाऊं रेंज के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि नैनीताल शहर में लगे सभी CCTV कैमरों में से कुछ कैमरे जिला प्रशासन, टोल नाका, नगर पालिका और पुलिस प्रशासन की तरफ से भी लगाए गए हैं. इन कैमरों का पूरा फीड डीआईजी रेंज कार्यालय और मल्लीताल कोतवाली में आता है. इन कैमरों की मदद से शहर में आने-जाने वाली सभी गाड़ियों और बाकी अन्य चीजों पर बारीकी से नजर रखी जाती है. इसके लिए हमारी टीम 24 घंटे सर्वर रूम में तैनात रहती है.

    Tags: CCTV, Nainital Mallroad, Nainital news, Uttarakhand Police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें