चारधाम यात्रा : हाईकोर्ट ने राज्य सरकार व जिला पंचायत उत्तरकाशी को जारी किया नोटिस

महाराष्ट्र हाईकोर्ट के जस्टिस के पत्र पर संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड हाईकोर्ट ने जिला पंचायत उत्तरकाशी को पक्षकार बनाया और राज्य सरकार व जिला पंचायत उत्तरकाशी को नोटिस जारी किया.

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: June 28, 2019, 3:22 PM IST
चारधाम यात्रा : हाईकोर्ट ने राज्य सरकार व जिला पंचायत उत्तरकाशी को जारी किया नोटिस
उत्तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल
Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: June 28, 2019, 3:22 PM IST
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा में फैली अ‌व्यवस्थाओं पर संज्ञान लिया है. महाराष्ट्र हाईकोर्ट के जस्टिस के पत्र पर संज्ञान लेते हुए आज उत्तराखंड हाईकोर्ट ने जिला पंचायत उत्तरकाशी को पक्षकार बनाया और राज्य सरकार व जिला पंचायत उत्तरकाशी को नोटिस जारी किया. हाईकोर्ट की खण्डपीठ ने सभी पक्षकारों को आदेश दिया है कि चार हफ्तों के भीतर वो अपना जवाब शपथ पत्र के साथ कोर्ट में पेश करें. आपको बता दें कि महाराष्ट्र हाईकोर्ट के जस्टिस केदारनाथ चारधाम यात्रा पर आए थे. उन्होंने उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को यहां की अव्यवस्थाओं पर पत्र लिखा. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि चार धाम यात्रा में श्रृधालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान तीर्थ यात्रियों को खच्चर, टैक्सी, डांडी के साथ रहन सहन की भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

धूप व बारिश से बचने के लिए शेल्टर नहीं
केदारनाथ में हेलीपैड के आस पास धूप और बारिश से बचने के लिए शेल्टर नहीं होने से होने वाली दिक्कतों का   उल्लेख भी पत्र में किया गया है. पत्र में कहा गया है कि इन अव्यवस्थाओं को राज्य
सरकार की ओर से दुरुस्त किया जा सकता है पर ऐसा नहीं हो रहा है. आज हाईकोर्ट की खंडपीठ ने पूरे मामले की सुनवाई कर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है.

ये भी पढ़ें - उत्तराखंड :लोगों को गुमराह कर रही है अटल आयुष्मान की वेबसाइट

ये भी पढ़ें - देहरादून में कोस्ट गार्ड भर्ती सेंटर का शिलान्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...