Home /News /uttarakhand /

बरसात के बाद पर्यटकों से गुलजार हुआ कॉर्बेट पार्क, टाइगर देखने की उत्सुकता

बरसात के बाद पर्यटकों से गुलजार हुआ कॉर्बेट पार्क, टाइगर देखने की उत्सुकता

कॉर्बेट नेशनल पार्क : बिजरानी जोन सोमवार से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया.

कॉर्बेट नेशनल पार्क : बिजरानी जोन सोमवार से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया.

पार्क में पहले दिन पहली पाली में जाने वाले पर्यटक बाघ देखने को आतुर दिखाई दिये. पर्यटक यहां के नैसर्गिक सौंदर्य से भी अभिभूत दिखाई दिये.

    कॉर्बेट नेशनल पार्क एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार होने लगा है. यहां का बिजरानी जोन सोमवार से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. बिजरानी जोन खुलने पर पर्यटकों और पर्यटन व्यवसायियों में खासा उत्साह देखा गया. इस साल पार्क के इस जोन को खोलने में हाइकोर्ट ने वाहनों के संबंध में विभिन्न दिशा निर्देश दिये. पहले इस जोन में वाहनों की संख्या को कम कर प्रति पाली 10 वाहन कर दिये गये थे. फिर बाद में नये निर्देश जारी कर पूर्ववत 32 वाहनों को जाने की अनुमति दे दी गई.

    कॉर्बेट पार्क में पहले दिन पहली पाली में जाने वाले पर्यटक बाघ देखने को आतुर दिखाई दिये. पर्यटक यहां के नैसर्गिक सौंदर्य से भी अभिभूत दिखाई दिये. पार्क का यह जोन मानसून सीजन में 30 जून से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था. बिजरानी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी राजकुमार ने कहा कि 15 अक्टूबर को बिजरानी जोन को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाता है. उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान यहां की सारी सड़कें क्षतिग्रस्त हो जाती हैं. इनकी मरम्मत 15 अक्टूबर से पहले कर ली जाती है. उन्होंने कहा कि यहां आनेवाले पर्यटक वाइल्ड लाइफ और विभिन्न तरह की चिड़ियों को देखने के लिए आते हैं.

    यहां आई एक पर्यटक साक्षी ने कहा कि वाइल्ड लाइफ देखने का मन में बहुत उत्साह है. टाइगर देखना चाहती हूं. पहले थोड़ा डर लग रहा था. मगर यहां की सुरक्षा व्यवस्था को देखकर अब डर नहीं लग रहा है. वहीं एक दूसरी पर्यटक चंदा ने कहा कि वह यहां पहले भी आ चुकी हैं. उन्होंने कहा कि कॉर्बेट नेशनल पार्क बहुत अच्छी जगह है. उनके मन में भी टाइगर देखने की इच्छा है.

    ये भी पढ़ें - कैसे होंगे देहरादून नगर निगम के चुनाव? सुप्रीम कोर्ट में केस पर सुनवाई बाकी

    सैटेलाइट फोन से स्पेन के नागरिकों की बातचीत की गुत्थी नहीं सुलझी, पूछताछ जारी

     

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर