लाइव टीवी

कॉर्बेट कर्मियों को लालढांग में मिला घायल हाथी का बच्चा, बाघ ने किया था हमला

Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: December 11, 2019, 9:42 AM IST
कॉर्बेट कर्मियों को लालढांग में मिला घायल हाथी का बच्चा, बाघ ने किया था हमला
इलाज के बाद स्वस्थ होकर हाथी जंगल की तरफ चला गया

रामनगर (Ramnagar) में कॉर्बेट कर्मियों (Corbett personnel ) को लालढांग (Lal Dhang) में एक हाथी का घायल (injured) बच्चा (elephant child) मिला है, जो बाघ (tiger) के हमले में घायल हो गया था.

  • Share this:
नैनीताल. उत्तराखंड (Uttarakhand) में नैनीताल (Nainital) जिले के रामनगर (Ramnagar) में  कॉर्बेट कर्मियों (Corbett personnel ) को लालढांग (Lal Dhang) में एक हाथी का घायल (injured) बच्चा (elephant child) मिला है, जो बाघ (tiger) के हमले में घायल हो गया था.

हाथी घायल होने के साथ-साथ डिहाइड्रेशन का भी था शिकार

घायल हाथी की सूचना तुरंत कॉर्बेट कर्मियों ने अपने उच्च अधिकारियों को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक (veterinary doctor) ने घायल हाथी को देखा. डॉक्टरों की जांच में हाथी घायल होने के साथ साथ डिहाइड्रेशन का भी शिकार निकला.

इलाज के बाद स्वस्थ होकर हाथी जंगल की तरफ चला गया

फिलहाल, लालढांग में ही घायल हाथी का इलाज शुरू कर दिया गया है. वहां इलाज का ऐसा जादुई असर हुआ कि हाथी का मरणासन्न बच्चा एकदम से उठ खड़ा हुआ. थोड़ी ही देर में हाथ ने जंगल की ओर दौड़ लगा दी.

हाथी पूरी तरह से स्वस्थ

मामले में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (Corbett Tiger Reserve) के निदेशक राहुल ने कहा कि घायल हाथी को आवश्यक इलाज दिया गया, जिसके बाद वह पूरी तरह स्वस्थ हो गया और जंगल की तरफ अपने आप ही चला गया.ये भी पढ़ें:- कैग रिपोर्ट ने खोली सरकार की पोल... ब्याज़ चुकाने के लिए कर्ज़ लेने की नौबत

ये भी पढ़ें:- ‘जमरानी बांध से बढ़ेगा जसपुर का भूजल स्तर’, सिंचाई मंत्री की बात से चौंका सदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर