Home /News /uttarakhand /

Coronavirus के खौफ से सूना हुआ नैनीताल, कोविड ने फिर चौपट किया पर्यटन कारोबार!

Coronavirus के खौफ से सूना हुआ नैनीताल, कोविड ने फिर चौपट किया पर्यटन कारोबार!

X

नैनीताल में हर किसी के कारोबार पर Covid-19 की तीसरी लहर का असर साफ दिख रहा है.

    उत्तराखंड के नैनीताल में पर्यटन व्यवसाय पर एक बार फिर कोरोनावायरस (Nainital Coronavirus) की मार दिखने लगी है. Covid-19 के लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब सरोवर नगरी में पर्यटकों का आना कम हो गया है, जिससे यहां की चकाचौंध रहने वाली सड़कें अब सूनी नजर आ रही हैं. पर्यटकों की कमी का असर स्थानीय कारोबारियों पर भी पड़ रहा है.

    नाव चालक हों, टैक्सी चालक हों, घोड़ा चालक हों या फिर होटल रेस्टोरेंट के मालिक, हर किसी के कारोबार पर कोरोना की तीसरी लहर का असर साफ दिख रहा है. बोट चालक राहुल ने कहा कि कोविड की वजह से टूरिस्ट का आना अब कम होने लगा है. करीब एक हफ्ते से तो काम लगभग बंद ही पड़ा है. इससे रोजगार पर बहुत असर पड़ने लगा है.

    टैक्सी चालक सौरभ जोशी ने बताया कि एक हफ्ते से कस्टमर नहीं मिलने की वजह से उनकी गाड़ियों को बुकिंग नहीं मिल रही है. कोरोना के बढ़ने से कहीं न कहीं टूरिस्ट भी नैनीताल की ओर कम ही आ रहे हैं. कम बर्फबारी भी इसकी एक वजह हो सकती है.

    बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. नैनीताल में भी कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी हुई है. वर्तमान में शहर के 9 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर