होम /न्यूज /उत्तराखंड /नए साल का जश्न मनाने नैनीताल पहुंच रहे पर्यटक, कोविड-19 के मामलों ने बढ़ाई टेंशन!

नए साल का जश्न मनाने नैनीताल पहुंच रहे पर्यटक, कोविड-19 के मामलों ने बढ़ाई टेंशन!

टूरिस्ट या तो डबल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लेकर आएं या फिर कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएं.

    नैनीताल में नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटकों का आना शुरू हो गया है. जहां एक तरफ अलग-अलग राज्यों से आ रहे पर्यटकों से नैनीताल में रौनक देखने को मिल रही है, वहीं दूसरी ओर अचानक कोरोनावायरस (Coronavirus in Nainital) के बढ़ते मामलों से शहर में खलबली मची हुई है. शहर में एक ही दिन में 8 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिससे शहर में डर का माहौल बन गया है.

    कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले पूरे देश में धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं. उत्तराखंड में भी ओमिक्रोन का एक केस सामने आया है लेकिन कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले अब सूबे में गति पकड़ रहे हैं. वहीं हाल ही में नैनीताल में एक ही दिन में कोरोना के 8 मामले सामने आए हैं. सीजन के चलते लगातार पर्यटकों की शहर में आवाजाही से डेल्टा वेरिएंट के साथ-साथ ओमिक्रोन के वेरिएंट के भी नैनीताल में बढ़ने की आशंका को बल मिल रहा है.

    नैनीताल के उपजिलाधिकारी प्रतीक जैन ने कहा कि आने वाला हफ्ता नैनीताल शहर के लिए काफी महत्वपूर्ण है. जहां पर्यटन सीजन के चलते पर्यटक नैनीताल की ओर आ रहे हैं, वहीं कोरोना के मामले बढ़ने से इकोनॉमी और Covid-19 गाइडलाइन्स को बैलेंस करना प्रशासन के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है. इसके लिए होटल एसोसिएशन से बात करते हुए निर्देश दिए गए हैं कि वे पर्यटकों को पहले ही सचेत कर दें कि टूरिस्ट या तो डबल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लेकर आएं या फिर कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएं और केवल उन्हें ही होटल में कमरे दिए जाएं.

    उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य विभाग को रैंडम कोविड सैंपलिंग के भी निर्देश दे दिए गए हैं. पुलिस प्रशासन को भी कोविड-19 के नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई बढ़ाने के लिए कहा गया है.

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें