Home /News /uttarakhand /

Omicron से सावधानी! नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए ये है नया नियम

Omicron से सावधानी! नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए ये है नया नियम

देश

देश में अभी तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट (72 घंटे के भीतर किए गए टेस्ट की रिपोर्ट) या वैक्सीन का डबल डोज सर्टिफिकेट साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है.

    उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Uttarakhand) के पॉजिटिव मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले लगभग ढाई महीने में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक दिन में Covid-19 के 36 केस सामने आए हों.राज्य सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Virus) को लेकर बैठक बुलाई औरयह निर्णय लिया कि प्रदेश में किसी अन्य राज्य से आने वाले व्यक्तियों का कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य होगा. सरोवर नगरी नैनीताल में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर आ गया है.

    नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट (72 घंटे के भीतर किए गए टेस्ट की रिपोर्ट) या वैक्सीन का डबल डोज सर्टिफिकेट साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है, तो वहीं शहर के अंदर भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैंडम टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है.

    जिला प्रशासन की ओर से नैनीताल के होटल मालिकों को भी यह निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी टूरिस्ट को रूम देने से पहले या तो उसकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीन का डबल डोज सर्टिफिकेट देखा जाए और उसके बाद ही उन्हें होटल में कमरे दिए जाएं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर