स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण कोरोनिल विवाद पर अपना पक्ष करेंगे स्‍पष्‍ट, 12 बजे होगी लाइव कॉन्फ्रेंस
Nainital News in Hindi

स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण कोरोनिल विवाद पर अपना पक्ष करेंगे स्‍पष्‍ट, 12 बजे होगी लाइव कॉन्फ्रेंस
(File Photo)

23 जून को बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की सफल इलाज का दावा करते हुए 'कोरोनिल' टैबलेट के साथ एक कोरोना किट लॉंच की थी. उनके यह ऐलान करते ही ख़बर वायरल हो गई और केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने दिव्य योग फ़ार्मेसी और राज्य सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण तलब कर लिया था.

  • Share this:
नैनीताल. स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) और आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) आज 12 बजे लाइव प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक वे आयुष मंत्रालय से प्राप्त पत्र में कोरोनिल, श्वासारी वटी और अणु तेल के बारे में स्पष्टीकरण देंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इस स्पष्टीकरण के बाद इस विषय में जारी भ्रम हमेशा के लिए दूर हो जाएगा. बता दें कि पिछले मंगलवार यानी 23 जून को बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की सफल इलाज का दावा करते हुए 'कोरोनिल' टैबलेट के साथ एक कोरोना किट लॉंच की थी.

उनके यह ऐलान करते ही ख़बर वायरल हो गई और केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने दिव्य योग फ़ार्मेसी और राज्य सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण तलब कर लिया था. इसके बाद उत्तराखंड का आयुष विभाग हरकत में आया और दिव्य योग फ़ार्मेसी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा. हालांकि दिव्य योग फ़ार्मेसी ने शुक्रवार को इसका जवाब दे दिया था जिसमें कहा गया कि उनकी ओर से कोरोना की दवा बनाने का कोई दावा नहीं किया गया.

बाबा रामदेव व उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने भले ही कोरोना की दवा बनाने के मामले पर यू-टर्न ले लिया हो मगर कोरोना की दवा बनाने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया. मंगलवार को हाईकोर्ट ने कोरोना के वायरस से निजात दिलाने वाली कोरोनिल टैबलेट लांच करने के खिलाफ़ दायर याचिका पर केन्द्र सरकार को नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट के वकील मणि कुमार की याचिका को सुवनाई के लिए स्वीकार कर कोर्ट ने केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर कोर्ट में बुधवार को ही अपना पक्ष रखने को कहा है. जिसके बाद हाईकोर्ट बुधवार यानी आज भी इस मामले की सुनवाई करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading