वन तस्करों के हमले में एक फॉरेस्ट कर्मी की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती
Nainital News in Hindi

वन तस्करों के हमले में एक फॉरेस्ट कर्मी की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती
हल्द्वानी - वन तस्करों के हमले में घायल हुआ वनकर्मी महेंद्र सिंह

शुक्रवार देर रात वन तस्करों ने दो फॉरेस्ट कर्मियों को गोली मार दी. इनमें बहादुर सिंह चौहान नाम के बीट वॉचर की मौत हो गई.

  • Share this:
वन तस्करों के हौंसले बुंलद हो चुके हैं. इसकी बानगी हल्द्वानी के कालाढूंगी से सटे बरहैनी रेंज में देखने को मिली. यहां शुक्रवार देर रात वन तस्करों ने दो फॉरेस्ट कर्मियों को गोली मार दी. इनमें बहादुर सिंह चौहान नाम के बीट वॉचर की मौत हो गई, जबकि महेंद्र सिंह नाम का बीट वॉचर घायल हो गया. घायल महेंद्र का सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. बता दें कि फॉरेस्ट टीम को बरहैनी रेंज में वन तस्करी की जानकारी मिली थी. इसी आधार पर टीम ने यहां छापेमारी की. इससे पहले की तस्कर पकड़ में आते उन्होंने वन कर्मियों पर फायरिंग कर दी. बताया जा रहा है कि फायर करने वाले पांच वन तस्कर तीन बाइक पर सवार थे.

एक बीट वॉचर की मौत
तराई सेंट्रल में डीएफओ आरके सिंह ने कहा कि खैर के पेड़ काटकर ले जाते हुए वन तस्कर रात में करीब सवा दो बजे दिखाई दिए.  इस पर वन कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. लेकिन वन तस्करों ने वनकर्मियों पर गोली चला दी. उन्होंने कहा कि इस हमले में एक बीट वॉचर मौके पर ही गिर गया. वहीं एक अन्य बीट वॉचर को पैर में गोली लगी है.

टॉर्च की रोशनी होते ही ...



अस्पताल में इलाजरत घायल वनकर्मी महेंद्र सिंह ने कहा कि उनके द्वारा टॉर्च की रोशनी करते ही वन तस्करों ने गोली चलानी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि उन्हें ही पहली गोली उनके पांव में लगी. दूसरी गोली उनके सहयोगी बहादुर सिंह चौहान को पेट में लगी. इस वजह से बहादुर की आंत बाहर आ गई. वन तस्करों के हमलावर होने से वन विभाग सतर्कता बरत रहा है. वन तस्करों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.



ये भी पढ़ें - केदारनाथ धाम के पास फिर बनी झील, नई त्रासदी की आशंका

ये भी पढ़ें - चमकी से उत्तराखंड सावधान... CM के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading