अवैध निर्माण पर जिला विकास प्राधिकरण ने शुरू की कार्रवाई

उत्तराखंड के नैनीताल में जिला विकास प्राधिकरण के अस्तित्व में आते ही अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू हो गई है. भवाली में जिला विकास प्राधिकरण ने 20 से ज्यादा लोगों को अवैध निर्माण करने पर नोटिस जारी किया है. विकास प्राधिकरण द्वारा लोगों से स्वीकृत नक्शें मंगवाए गए हैं.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 6, 2017, 11:52 AM IST
अवैध निर्माण पर जिला विकास प्राधिकरण ने शुरू की कार्रवाई
20 लोगों को अवैध निर्माण पर जिला विकास प्राधिकरण ने सौंपा नोटिस.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 6, 2017, 11:52 AM IST
उत्तराखंड के नैनीताल में जिला विकास प्राधिकरण के अस्तित्व में आते ही अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू हो गई है. भवाली में जिला विकास प्राधिकरण ने 20 से ज्यादा लोगों को अवैध निर्माण करने पर नोटिस जारी किया है. विकास प्राधिकरण द्वारा लोगों से स्वीकृत नक्शें मंगवाए गए हैं.

जिला विकास प्राधिकरण के सचिव श्रीश कुमार ने बताया कि पिछले कई सालों से भवाली में अवैध निर्माण हुे है. जिसमें लोगों ने बिना नक्शा पास कराए निर्माण कार्य करवाए हैं. उन्होंने कहा कि की मामलों में तो लोगों ने मानको का भी पालन नहीं किया हैं.

जिला विकास प्राधिकरण के सचिव श्रीश कुमार ने बताया कि कई लोगों ने सरकारी भूमि पर भी अतिक्रमण कर निर्माण किया है. उन्होंने बताया कि जिला विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में भवाली को भी जोड़ा गया है. जिसके बाद श्यामखेत कहलक्वीरा और भवाली में निर्माण की जांच कि जा रही है और अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि यहां के आवासीय क्षेत्रों में निर्माण के दौरान मानकों का ध्यान न रखने के कारण कंकरीट का जंगल खड़ा हो गया है. जिससे ग्रामीण परिवेश की हालत काफी बदतर हो गई है. उन्होंने बताया कि जिला प्राधिकरण नियमों को ध्यान में रखकर कार्रवाई करेगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर