लाइव टीवी

हल्द्वानी में नर्सरी की छात्रा को छेड़ते थे स्कूल वैन के ड्राइवर-कंडक्टर, पोक्सो में केस दर्ज

News18 Uttarakhand
Updated: September 21, 2018, 1:41 PM IST
हल्द्वानी में नर्सरी की छात्रा को छेड़ते थे स्कूल वैन के ड्राइवर-कंडक्टर, पोक्सो में केस दर्ज
हीरानगर के केवीएम स्कूल में नर्सरी की छात्रा से उसे घर छोड़ने जाने वाली वैन के ड्राइवर-कंडक्टर छेड़खानी करते थे.

डॉक्टरी जांच के तीन दिन बाद भी न तो बच्ची के घरवालों और न ही स्कूल प्रबंधन ने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने खुद ही इस मामले की एफ़आईआर दर्ज करवाई.

  • Share this:
हल्द्वानी के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. हीरानगर के केवीएम स्कूल में नर्सरी की छात्रा से उसे घर छोड़ने जाने वाली वैन के ड्राइवर-कंडक्टर छेड़खानी करते थे. इसका पता तब चला जब उसकी तबियत खराब होने पर बच्ची की मां और मौसी उसे एक निजी नर्सिंग होम में लेकर गए. जहां मासूम बच्ची ने डॉक्टर के सामने दरिंदे ड्राइवर-कंडक्टर की हरकतों के बारे में बताया.

डॉक्टरी जांच के तीन दिन बाद भी न तो बच्ची के घरवालों और न ही स्कूल प्रबंधन ने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने खुद ही इस मामले की एफ़आईआर दर्ज करवाई. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर ड्राइवर-कंडक्टर को गिरफ़्तार कर लिया है.

इस मामले का पता चलते ही देर शाम काठगोदाम थाने में लोगों का पहुंचना शुरू हो गया. लोगों में इस बात को लेकर बेहद गुस्सा था. शिकायतकर्ता कैप्टन (रिटायर्ड) अनिल गुप्ता ने कहा कि न जाने क्यों बच्ची के मां-बाप इस बारे में शिकायत नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बच्ची को न्याय दिलाना समाज का भी कर्तव्य है इसलिए उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई. ऐसा न किए जाने पर ऐसी घटनाएं बार-बार होंगी.

थाने पहुंचे लोग स्कूल प्रबंधन की भूमिका को लेकर भी गुस्से में दिखे और उसके ख़िलाफ़ की एफ़आईआर दर्ज करने की मांग की. लोगों ने ड्राइवर-कंडक्टर का पुलिस सत्यापन न होने पर भी आक्रोश जताया.

नैनीताल के एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने कहा कि मामला पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद और मामले की जांच के बाद इस केस में और धाराएं जोड़ी जा सकती हैं.

(शैलेंद्र नेगी की रिपोर्ट)

10वीं की छात्रा से स्कूल के ही 4 छात्रों ने किया रेप, प्रिंसिपल समेत 9 गिरफ्तार
Loading...

GRD गैंग रेपः बाल आयोग ने उठाए एक नर्सिंग होम पर सवाल, CMS को पता ही नहीं 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2018, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...