Home /News /uttarakhand /

अब सेना के लिए युवाओं को तैयार करेंगे पूर्व सैनिक

अब सेना के लिए युवाओं को तैयार करेंगे पूर्व सैनिक

राष्ट्रीय खेलों के लिये युवाओं को तैयार करने के लिये न्याय पंचायत स्तर खेलों का आयोजन करने के साथ उनको खेल सामाग्री बांटी जा रही है.

प्रदेश युवा कल्याण सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष सुशील राठी ने नैनीताल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए है. इसके अलावा सुशील राठी का कहना है कि राज्य के हर जिलों में 100 के करीब महिला पीआरडी जवानों की भी भर्ती विभाग कर रहा है.

सुशील राठी का कहना है कि पूर्व फौजियों के द्वारा राज्य के युवाओं को आर्मी की ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि युवाओं को सेना में भेजा जा सके. इसके साथ ही सुशील राठी ने कहा कि राज्य में युवाओं को खेलों के जरिये रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए पहले चरण में एसटी/एससी युवाओं को राफ्टिंग, होटल मैनेजमेंट स्कीइंग समेत अन्य खेलों का मुफ्त प्रशिक्षण दिया जाएगा.

84 दिनों की बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसमें 2 करोड़ रुपये खर्च किए जाएगे लेकिन बच्चों को ये मुफ्त सुविधा दी जाएगी जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान राठी ने अधिकारियों को आदेश दिया की सभी ब्लाकों में मंगल दलों का गठन कर लें ताकि युवाओं को खेलों से जोडा जा सके.

 

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर