Home /News /uttarakhand /

Corbat News: तराई पश्चिम वनप्रभाग में शुरू हुआ फाटो जोन, पहले दिन 4 जिप्सियों से घूमे पर्यटक

Corbat News: तराई पश्चिम वनप्रभाग में शुरू हुआ फाटो जोन, पहले दिन 4 जिप्सियों से घूमे पर्यटक

तराई पश्चिम वनप्रभाग के फाटो जोन का रविवार को शुभारंभ कर दिया गया.

तराई पश्चिम वनप्रभाग के फाटो जोन का रविवार को शुभारंभ कर दिया गया.

Terai West Forest Division: तराई पश्चिम वनप्रभाग के फाटो जोन का रविवार को शुभारंभ कर दिया गया. इससे पर्यटकों को जंगल सफारी का लुत्फ उठाने का मौका मिलना शुरू हो गया. विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने इसका उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा. पहले दिन चार जिप्सियों ने इसमें प्रवेश कर पर्यटकों को फोटो जोन घुमाया.

अधिक पढ़ें ...

रामनगर. तराई पश्चिम वनप्रभाग (Terai West Forest Division) के फाटो जोन का रविवार को शुभारंभ कर दिया गया. इससे पर्यटकों को जंगल सफारी का लुत्फ उठाने का मौका मिलना शुरू हो गया. इसके शुरू होने से यहां पहुंचने वाले पर्यटकों में खासा उत्साह दिखने लगा है. विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने रिबन काटकर इसका उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि जोन के मालधन पर होने से स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा. रविवार को फाटो जोन के उद्घाटन के बाद पहले दिन चार जिप्सियों ने प्रवेश किया. फोटो जोन में घूमने को लेकर पर्यटक अधिक उत्साहित दिखाई दिए.

तराई पश्चिम वनप्रभाग के डीएफओ बलवंत साही ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद फाटो जोन को रविवार से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. उन्होंने बताया कि फाटो जोन एक मिश्रित वन है, जिसमें 12 से कम और 65 से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पहले दिन छह जिप्सियों से जोन में 25 पर्यटकों ने भ्रमण किया. उन्होंने बताया कि जोन में बने ट्री हाउस को इसी माह पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. यहां पहुंचे पर्यटक भी यहां का माहौल देखकर खुशी बयां कर रहे हैं.

मैं वाराणासी से रामनगर के फाटो जोन में घूमने आई हुं. खबरों में फाटो जोन में ट्री हाउस के बारे में सुना था. भ्रमण के दौरान ट्री हाउस को देखने का अवसर मिलेगा.
सुप्रिया, पर्यटक, वाराणसी

मैं दिल्ली से फाटो जोन घुमने आया हुं. इससे पहले कई दफा काॅर्बेट में भ्रमण का आनंद लिया है. फाटो जोन का अनुभव बेहद ही अच्छा होने वाला है.
राजिव कुमार पर्यटक, दिल्ली

वाराणसी से अपने परिवार के साथ फाटो जोन आई हूं. मैं और मेरा परिवार जोन में बने ट्री हाउस को लेकर बहुत अधिक उत्सुक हैं. फाटो जोन में नाइट स्टे की सुविधा होने के बाद जरूर फिर से जोन में भ्रमण के लिए परिवार के साथ आऊंगी.

सुप्रिया सिंह, पर्यटक, वाराणसी

Tags: Corbett New Tourism Zone, Nainital Forest Photo Zone, Nainital news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर