उत्तराखंड: जंगलों में तेजी से फैल रही आग, आबादी की ओर बढ़ने का खतरा, दहशत में ग्रामीण, देखें Video

जानलेवा हुई उत्तराखंड के जगलों में फैली आग, 4 लोगों के साथ कई जानवरों की मौत.

जानलेवा हुई उत्तराखंड के जगलों में फैली आग, 4 लोगों के साथ कई जानवरों की मौत.

उत्तराखंड के जंगल में लगी आग भीषण रूप लेने लगी है. खुर्पाताल के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है. ये आग लगातार फैल रही है, लेकिन वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं. जंगल में लगी आग के जो वीडियो सामने आ रहे हैं हैं वे खौफनाक हैं.

  • Share this:
नैनीताल. उत्तराखंड ( Uttarakhand) के जंगल एक बार फिर आग से धधक उठे हैं. यहां के जंगल में लगी आग भीषण रूप लेने लगी है. खुर्पाताल ( Khurpatal) के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है. ये आग लगातार फैल रही है, लेकिन वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं. जंगल ( forest) में लगी आग के जो वीडियो सामने आ रहे हैं हैं वे खौफनाक हैं. जंगल आग के गुबार में तब्दील हो गए हैं. आग तेजी से आबादी की तरफ बढ़ने लगी है जिससे अब ग्रामीणों में दहशत हैं.

अचानक जंगलों में लगी आग की खबर से हडक़ंप मच गया है. तेजी के साथ जंगल धधकने लगे हैं. बताया गया है  कि खुर्पाताल के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है. आग बेकाबू होती जा रही है, जिससे ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. कई वन्य जीवों का जीवन संकट में है. वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी बेबस नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि वन विभाग के अधिकारी मौके पर ही नहीं पहुंचे हैं. आग तेजी से ग्रामीण इलाकों की ओर बढ़ रही है, यदि ऐसा हुआ तो बहुत बढ़ी क्षति होने की भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इसको लेकर ग्रामीण भी दहशत में देखे जा रहे हैं.

Youtube Video


इसके साथ ही रूसी बाईपास भूमियाधार हल्द्वानी रोड में भी आग जंगल को अपनी चपेट में ले रही है. इन जंगलों में फैल रही आग से वन संपदा को नुकसान के साथ वन्य जीवों को भी खतरा बन गया है. इसका पर्यावरण पर भी गहरा प्रभाव पड़ रहा है. जमीन पर आग से धधकते जंगल और आसमान में उसके धुुंए ने सबकुछ ढक दिया है. जो वीडियो सामने आ रहे हैं वे आग की बेहद खतरनाक तस्वीर बयां करने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज