लाइव टीवी

बकाया वसूली मामले में मुख्यमंत्रियों ने हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की
Nainital News in Hindi

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: June 12, 2019, 7:25 PM IST
बकाया वसूली मामले में मुख्यमंत्रियों ने हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की
उत्तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल

दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों भगत सिंह कोश्यारी और विजय बहुगुणा ने कोर्ट से मांग की है कि उनसे बाजार मूल्य से मकान का किराया नहीं वसूला जाए.

  • Share this:
पूर्व मुख्यमंत्रियों से बकाया वसूली के मामले में अब दो पूर्व मुख्यमंत्री हाईकोर्ट पहुंच गये हैं. पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा व भगत सिंह कोश्यारी ने हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कोर्ट से मांग की है कि उनसे बाजार मूल्य से मकान का किराया नहीं वसूली जाए. बता दें कि पू्र्व मुख्यमंत्रियों पर 16 करोड़ से ज्यादा का बकाया है. इसमें विजय बहुगुणा पर 37 लाख 50 हजार, भगत सिंह कोश्यारी पर 47 लाख 57 हजार बकाया है. दरअसल उत्तराखंड हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों से बाजार भाव से बकाया वसूली की जाए. अगर 6 महीने के भीतर पैसे जमा नहीं किए गए तो उन पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है

गुरुवार को होगी सुनवाई
लेकिन अब दो पूर्व मुख्यमंत्री ने याचिका दाखिल कर कहा है कि सरकार द्वारा किराया तय करने के लिए उनको नोटिस नहीं दिया गया. साथ ही उन्हें सुनवाई तक का मौका भी नहीं दिया गया. पुनर्विचार याचिका में कहा गया है कि उनसे बाजार मूल्य से मकान का किराया नहीं वसूला जाए. कोर्ट कल पूरे मामले पर सुनवाई करेगा.

हाईकोर्ट अधिवक्ता पुनर्विचार याचिका रद्द करने का करेंगे आग्रह



वहीं हाईकोर्ट के अधिवक्ता कार्तिकेय हरि गुप्ता ने कहा कि कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों से मार्केट रेट पर ही वसूली की जाए. उन्होंने कहा कि मंगलवार को दो पूर्व मुख्यमंत्रियों भगत सिंह कोश्यारी और विजय बहुगुणा ने पुनर्विचार याचिका फाइल की है. दोनों ने कोर्ट से प्रार्थना की है कि उनसे मार्केट रेट से वसूली न की जाए. हाईकोर्ट अधिवक्ता ने साफ कहा कि वह इसका विरोध करेंगे और कोर्ट से पुनर्विचार याचिका रद्द करने के लिए आग्रह करेंगे.



ये भी पढ़ें - बैंकों में भर्ती के लिए परीक्षा केंद्र बाहर बनाना शर्मनाक

ये भी पढ़ें - प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी की मंत्रिमंडल विस्तार की मांग

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2019, 7:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading