लाइव टीवी

स्टिंग केस में हरीश रावत ने की जल्द सुनवाई की मांग... हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 7 जनवरी को

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: November 1, 2019, 4:12 PM IST
स्टिंग केस में हरीश रावत ने की जल्द सुनवाई की मांग... हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 7 जनवरी को
हरीश रावत स्टिंग केस में हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 7 नवंबर को होगी. (फ़ाइल फ़ोटो)

नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) इस मामले की निगरानी कर रहा है और सीबीआई को (CBI) कोई भी कदम उठाने से पहले हाईकोर्ट से अनुमति लेनी होती है.

  • Share this:
नैनीताल. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Ex Minister Harish Rawat) को विधायक ख़रीद-फ़रोख़्त स्टिंग मामले (Horse Trading Sting case) में कुछ राहत मिली है. नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) की एकलपीठ में पूर्व मुख्यमंत्री ने संशोधन प्रार्थना पत्र दाखिल कर सीबीआई की एफआईआर (FIR by CBI) को चुनौती दी है. हाईकोर्ट ने इस संशोधन याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए सीबीआई को जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है. ख़ास बात यह है कि हरीश रावत ने इस मामले में जल्दी सुनवाई का आग्रह किया था.

सीबीआई की एफ़आईआर 

बता दें कि 2016 के विधायक ख़रीद-फ़रोख़्त स्टिंग मामले में सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, वर्तमान और तात्कालिक कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और स्टिंग करने वाले पूर्व टीवी पत्रकार उमेश कुमार शर्मा पर एफ़आईआर दर्ज की है. माना जा रहा है कि इसके बाद सीबीआई अभियुक्तों की गिरफ़्तारी कर सकती है.

नैनीताल हाईकोर्ट की एकलपीठ इस मामले की निगरानी कर रही है और सीबीआई को कोई भी कदम उठाने से पहले हाईकोर्ट से अनुमति लेनी होती है.

जल्द सुनवाई का आग्रह 

आज इस मामले पर सुनवाई होनी थी लेकिन सीबीआई ने कोर्ट से 15 नवंबर तक का समय मांगा था. हरीश रावत के वकीलों ने इसका विरोध किया और हाईकोर्ट से जल्द सुनवाई का आग्रह किया. हरीश रावत के वकीलों की दलील सुनने के बाद  हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख़ 7 जनवरी तय कर दी.

ये भी देखेंं: 
Loading...

हरीश रावत स्टिंग केस... हाईकोर्ट ने CBI को दी FIR दर्ज करने की छूट

स्टिंग केस में CBI ने हरीश रावत, हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा पर किया केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...