• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • बाहुबली डीपी यादव की उम्र कैद पर सुनवाई पूरी, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, जानें पूरा मामला

बाहुबली डीपी यादव की उम्र कैद पर सुनवाई पूरी, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, जानें पूरा मामला

हत्याकांड में आरोपी बाहुबली डीपी यादव. (File Image)

हत्याकांड में आरोपी बाहुबली डीपी यादव. (File Image)

Criminal Case Against Politician : पहले भी ज़मानत दे चुके कोर्ट ने एक बार फिर बाहुबली डीपी यादव को शॉर्ट टर्म बेल दे दी. हालांकि सीबीआई ने इसका विरोध किया था. जानिए क्या है पूरा केस और कब आएगा हाई कोर्ट का फैसला.

  • Share this:

नैनीताल. यूपी दादरी के पूर्व विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड मामले में हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. आरोपी डीपी यादव, करण यादव, पाल सिंह समेत अन्य के आजीवन कारावास पर हाई कोर्ट में सुनवाई के बाद सीबीआई ने भी अपना पक्ष कोर्ट में रखा. चीफ जस्टिस कोर्ट ने निर्णय सुरक्षित रखते हुए फैसला सुनाने की अगली तारीख अभी निश्चित नहीं की. इसके साथ ही हाई कोर्ट ने डीपी यादव को इलाज के लिए नवम्बर तक शाँर्ट टर्म बेल भी दे दी. इससे पहले भी यादव को कोर्ट ने शाँर्टटर्म बेल दी थी.

हत्या के मामले के जेल में बंद है डीपी यादव….
13 सितंबर 1992 को गाज़ियाबाद के पूर्व विधायक महेंद्र भाटी की दादरी रेलवे क्रासिंग पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप डीपी यादव समेत परनीत भाटी, करण यादव, पाल सिंह पर था. पूरे मामले की सीबीआई ने जांच कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई तो 15 फरवरी 2015 में सीबीआई कोर्ट ने सभी को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई थी. तबसे दोषी जेल में बंद हैं, हालांकि इन सभी ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस का टारगेट 700 गांव, 1-2 अक्टूबर को दलित परिवारों में खाना खाएंगे नेता

uttarakhand news, high court verdict, bahubali of up, up news, crime in up, उत्तराखंड न्यूज़, हाई कोर्ट फैसला, यूपी के बाहुबली

डीपी यादव की सज़ा के मामले में सीबीआई के फैसले पर हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है.

ये भी पढ़ें : निशंक मैनिफेस्टो देखेंगे तो कौशिक व टम्टा चुनाव मैनेजमेंट, BJP ने बड़े नेताओं को सौंपे काम

मेडिकल ग्राउंड पर फिर शार्ट टर्म बेल
हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान डीपी यादव के वकील ने मांग डीपी यादव को इलाज के लिए और टाइम की जरूरत बताते हुए बेल मांगी थी, जिसका सीबीआई ने विरोध किया. लेकिन कोर्ट ने यादव को नवंबर तक की शॉट टर्म बेल दे दी. यादव के वकील ने उसकी बैकबोन के ऑपरेशन की बात कहते हुए कोर्ट से कहा कि उसे लगातार अस्पताल आना जाना पड़ेगा. हालांकि सीबीआई ने विरोध करते हुए कहा कि जेल से इलाज दिया जा सकता है इसलिए बेल न दी जाए. इससे पहले भी कोर्ट 2 बार यादव को शॉट टर्म बेल दे चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज