Home /News /uttarakhand /

पूर्व मुख्‍यमंत्रियों पर बकाया राशि के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी

पूर्व मुख्‍यमंत्रियों पर बकाया राशि के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी

सांकेतिक तस्‍वीर.

सांकेतिक तस्‍वीर.

पूर्व मुख्यमंत्रियों पर बकाया के मामले में उत्‍तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल में सुनवाई पूरी हो गई है. मंगलवार को कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया है.

पूर्व मुख्यमंत्रियों पर बकाया के मामले में उत्‍तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल में सुनवाई पूरी हो गई है. मंगलवार को कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया है. अब कोर्ट कभी भी अपना आदेश सुना सकता है. मंगलवार को सुनवाई के दौरान पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक' व विजय बहुगुणा के अधिवक्ताओं ने कोर्ट को बताया कि उनको इस बात कि जानकारी नहीं है कि बाजार रेट क्या है या उनको क्‍या देना है, मगर उन्‍होंने सरकारी रेट से पैसा जमा किया है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने कोर्ट में जवाब दाखिल किया कि वे पैसा जमा करने में असमर्थ हैं. इस पर याचिकाकर्ता ने वर्ष 2007 में चुनाव आयोग को दिए गए भगत सिंह कोश्यारी के संपत्ति के ब्यौरे का हवाला दिया तो कोर्ट ने पूर्व सीएम कोश्यारी के अधिवक्ता पर नाराजगी व्यक्त की.

आपको बता दें कि रूरल लिटिगेशन इंटाइटलमेंट केन्द्र ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिलने वाली सुविधाएं असंवैधानिक हैं, लिहाजा उनसे बाजार रेट से पूरा किराया व अन्य सुविधाओं का पैसा लिया जाए. हालांकि सरकार ने पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों पर 2 करोड़ 85 लाख रुपए की राशि बकाया होने की जानकारी कोर्ट को दी है, जिसमें पूर्व सीएम निशंक पर 40 लाख 95 हजार, बीसी खण्डूरी पर 46 लाख 59 हजार, विजय बहुगुणा पर 37 लाख 50 हजार, भगत सिंह कोश्यारी पर 47 लाख 57 हजार रुपए बकाया हैं. वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री स्व. एनडी तिवारी के नाम पर एक करोड़ 13 लाख रुपए की राशि बकाया है.

यह भी पढ़ें- एनएच 74 भूमि मुआवजा घोटाले में तीन और आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत

Tags: Nainital news, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर