भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, जिंदगी हुई बेहाल

पहाड़ में हुई बारिश से हल्द्वानी में गौला से लेकर सूखी, नंधौर, भाकड़ा सभी नदियां उफान पर हैं.

Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: July 11, 2019, 12:57 PM IST
भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, जिंदगी हुई बेहाल
नैनीताल - सड़कों पर आया बरसात का पानी
Shailendra Singh Negi
Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: July 11, 2019, 12:57 PM IST
पहाड़ में हुई बारिश से हल्द्वानी में गौला से लेकर सूखी, नंधौर, भाकड़ा सभी नदियां उफान पर हैं. हालात ये हैं कि नदी-नालों का पानी सड़कों पर सैलाब बनकर बह रहा है. नैनीताल के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश का असर हल्द्वानी और भाबर के इलाके में साफ दिख रहा है. हल्द्वानी का हाल बेहाल है. नदी-नाले उफान पर हैं. बारिश का असर इंसानी जिंदगी पर साफ दिख रहा है. हल्द्वानी को सिरागंज, रामगर से जोड़ने वाली सड़कों पर रपटे उफान पर हैं. वहीं नहरों में पानी ओवर फ्लो होकर सैलाब की तरह सड़कों पर बह रहा है. लेकिन इस सबके बीच लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार करने को मजबूर हैं.

सड़कों पर सैलाब बनकर बह रहा पानी

इस बारे में स्थानीय निवासी सुरजीत सिंह ने कहा कि अधिक बरसात होने के कारण सड़कों पर पानी का बहाव तेज हो जाता है. ऐसे में उस पर गाड़ी चलाने में जान पर खतरा बन जाता है. इसलिए सड़कों से पानी के पूरी तरह उतर जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है. वहीं एक अन्य स्थानीय निवासी गोपी कुमार ने कहा कि अधिक बरसात के कारण जहां सड़क पर पानी बहने की नौबत आती है वहां पुल का निर्माण किया जाना चाहिए ताकि जिंदगी थमे नहीं.

जनता को भी जगारूक होना पड़ेगा

वैसे प्रशासन ने पिछले सालों की घटनाओं से सबक लेते हुए रपटों के ईर्द-गिर्द चेतावनी से भरे बोर्ड लगा दिए हैं. इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डालने से नहीं हिचक रहे. प्रशासन का दावा है कि उन्होंने एहतियाती कदम जरूर उठाए हैं. नैनीताल के एसडीएम विवेक राय ने कहा कि एहतियात के तौर पर सूचना देने के लिए जगह-जगह बोर्ड लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन अपनी तरफ से हर प्रयास करने को तत्पर है, मगर जनता को भी जागरूक होना पड़ेगा.

बता दें कि पिछले दो दिनों में नैनीताल जिले में चार सौ एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है. इससे शहरी इलाकों में प्रशासन की तैयारियों की कलई खुलकर रह गई है. साथ ही पहाड़ी इलाकों में आपदा का खतरा बना हुआ है.

ये भी पढ़ें - उत्तराखंड में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी,अलर्ट जारी
Loading...

ये भी पढ़ें - श्रम विभाग में महिलाओं से छेड़छाड़ की जांच करेंगे इंस्पेक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...