Home /News /uttarakhand /

नैनीताल: परिवार के 5 लोगों की हत्या में फांसी पर हाईकोर्ट में सुनवाई, तलब किया निचली अदालत का रिकॉर्ड

नैनीताल: परिवार के 5 लोगों की हत्या में फांसी पर हाईकोर्ट में सुनवाई, तलब किया निचली अदालत का रिकॉर्ड

नैनीताल: परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले में फांसी पर हाईकोर्ट में सुनवाई.

नैनीताल: परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले में फांसी पर हाईकोर्ट में सुनवाई.

uttarakhand high court: देहरादून में दीपावली की रात परिवार के 5 लोगों की हत्या के मामले में निचली अदालत द्वारा दी गई फांसी की सजा पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद निचली अदालत के मामले से जुड़े रिकार्ड को तलब किया है. इस ममले में कोर्ट अब 4 हफ्ते बाद सुनवाई करेगा.

अधिक पढ़ें ...

नैनीताल. देहरादून (Dehradun) प्रेमनगर में दीपावली (Diwali) की रात अपने ही परिवार के 5 लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में निचली अदालत द्वारा दी गई फांसी की सजा पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. मंगलवार को हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद निचली अदालत के सभी रिकार्ड तलब किया है. कोर्ट अब 4 हफ्ते बाद इस मामले में सुनवाई करेगा. 5 अक्टूबर 2021 को निचली अदालत ने हरजीत को अपने ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के मामले में फांसी की सजा सुनाई है.

दरअसल, 23 अक्टूबर 2014 को हरमीत ने पिता जय सिंह, सौतेली माता कुलवंत कौर, गर्भवती बहिन हरजीत कौर, तीन साल की भांजी सहित बहिन की कोख में पल रहे गर्भ की भी निर्मम तरीके से चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी. हत्यारे ने पांच लोगों की हत्या करने में चाकू से 85 बार वार किया था, जिसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट से हुई थी. पुलिस ने जांच में पाया था कि हरमीत के पिता की दो शादियां थीं. उसको शक था कि उसके पिता सारी संपत्ति को सौतेली बहिन के नाम पर न कर दे.

उसकी सौतेली बहिन एक हप्ता पहले अपनी डिलीवरी के लिए यहां आई हुई थी. उसकी सालगिरह 25 अक्टूबर को थी, जिसकी वजह से वह अपने बच्चे की डिलीवरी 25 अक्टूबर को ही कराना चाहती थी. अगर वह डिलीवरी एक दिन पहले करा लेती तो शायद बच्चे व मां की जान बच सकती थी. इसका फायदा उसने उठाते हुए दीवाली की रात को घर पर पांच लोगों की निर्मम हत्या कर दी.

इस केस का मुख्य गवाह पांच वर्षीय कमलजीत बच गया. हत्यारे ने घटना को चोरी का अंजाम देने का मामला बताए जाने को लेकर अपने हाथ को भी काट लिया था. पुलिस जांच में घटना देहरादून की आदर्श नगर की थी. 24 अक्टूबर 2014 को पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने रिकॉर्ड तलब किया है.

Tags: Dehradun news, Family murder, Nainital news, Uttarakhand high court, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर