गिरफ़्तार होंगे पंकज पांडे ! सीएम ने कहा कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा
Nainital News in Hindi

गिरफ़्तार होंगे पंकज पांडे ! सीएम ने कहा कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

मुख्यमंत्री ने कहा क्योंकि किसी आईएएस की गिरफ़्तारी केंद्र सरकार की अनुमति के बिना नहीं हो सकती इसलिए राज्य सरकार ने उनकी गिरफ्तारी के लिए केन्द्र सरकार को लिखा है.

  • Share this:
एनएच 74 घोटाले में फंसे आईएएस पंकज पांडे की बहाली तो हो गई है लेकिन उनकी मुश्किलें ख़त्म नहीं हुई हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ज कहा बहाली का मतलब यह नहीं है कि वह जांच के दायरे में नहीं हैं. उन्होंने इससे भी बड़ी बात यह कही कि पंकज पांडे की गिरफ़्तारी के लिए केंद्र से अनुमति मांगी गई है. इसका अर्थ यह है कि पंकज पांडे गिरफ़्तार भी हो सकते हैं.

VIDEO: मुख्यमंत्री ने कहा NH74 घोटाले में जांच का सामना करें IAS

बता दें कि ऊधम सिंह नगर जिले में एनएच 74 के चौड़ीकरण में ग़लत और ज़्यादा मुआवज़ा दिए जाने के आरोप पंकज पांडेय पर लगे हैं जिसकी जांच एसआईटी कर रही है. उनके साथ आईएएस चन्द्रेश का नाम भी इस घोटाले आया था और दोनों को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया था लेकिन यादव की बहाली और तैनाती निलंबन के कुछ दिनों बाद कर दी गई थी. पंकज पांडे की बहाली के आदेश  8 महीने तक निलंबित रहने के बाद दिए गए हैं हालांकि तैनाती के बारे में कुछ नहीं कहा गया है.



VIDEO: NH74 घोटाले की SIT रिपोर्ट पहुंची सीएम ऑफिस, ब्यूरोक्रैसी में हड़कंप



आज नैनीताल पहुंचे सीएम ने पंकज पाण्डे की बहाली पर कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि वह जांच के दायरे में नहीं हैं या फिर माफ़ कर दिया है. उन्होंने कहा कि किसी आईएएस को लंबे समय तक निलंबित नहीं रखा जा सकता इसलिए उनकी बहाली की गई है.

VIDEO: मुख्य सचिव से मिले निलंबित IAS, CS ने कहा- कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा

मुख्यमंत्री ने कहा क्योंकि किसी आईएएस की गिरफ़्तारी केंद्र सरकार की अनुमति के बिना नहीं हो सकती इसलिए राज्य सरकार ने उनकी गिरफ्तारी के लिये केन्द्र सरकार को लिखा है. एसआईटी के काम की सराहना करते हुए सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि घोटाले के आरोपियों की जगह जहां है, वहीं जाएंगे.

VIDEO : एनएच घोटाला: एसआईटी ने पूर्व एसडीएम सहित 8 को किया गिरफ़्तार

एनएच-74 भूमि मुआवजा घोटाले के मुख्य आरोपी डीपी सिंह को हाईकोर्ट से जमानत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading