स्लाटर हाउस मामला : कोर्ट ने कहा- दो दिन के अंदर शपथ पत्र दाखिल करे सरकार

कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि जब हाईकोर्ट ने साल 2011 में 3 साल के अंदर स्लाटर हाउसों को अपग्रेड करने का आदेश दिया था, तो अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: January 9, 2019, 4:31 PM IST
स्लाटर हाउस मामला : कोर्ट ने कहा- दो दिन के अंदर शपथ पत्र दाखिल करे सरकार
स्लाटर हाउस मामला: कोर्ट ने कहा- 2 दिन के अंदर शपथ पत्र दाखिल करे सरकार
Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: January 9, 2019, 4:31 PM IST
उत्तराखंड राज्य में स्लाटर हाउस के मामले में उन अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट में अवमानना केस की मांग की गई है, जिन्होंने साल 2011 के आदेश का पालन आज तक नहीं किया है. इसी क्रम में कोर्ट ने  मंगलवार को पूरे मामले की सुनवाई के बाद सरकार को दो दिन के अंदर शपथ पत्र दाखिल करने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि जब हाईकोर्ट ने साल 2011 में तीन साल के अंदर स्लाटर हाउसों को अपग्रेड करने का आदेश दिया था, तो अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

आपको बता दें कि इसी साल हाईकोर्ट ने 72 घंटों के अंदर राज्य में सभी अ‌वैध स्लाटर हाउसों को बंद करने का आदेश दिया था, जिसके बाद से पूरे राज्य में स्लाटर हाउस बंद हैं. इस क्रम में रामनगर नगर पालिका ने मीट दुकानों को भी बंद कर दिया था, जिसे मीट कारोबारियों ने हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा कि जब से पालिका ने स्लाटर हाउस को बंद किया है तब से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है.

मीट कारोबारियों ने याचिका में कहा है कि इस फैसले से जनता को मीट मिलना भी मुश्किल हो गया है. ऐसे में साल 2011 के आदेश का पालन न होने पर कोर्ट में उन अधिकारियों के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज करने की मांग उठी थी.

ये भी देखें:- VIDEO: खुले में नहीं होगा मीट का कटान, अवैध स्लॉटर हाउस पर प्रतिबंध रहेगा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...