Home /News /uttarakhand /

independence day 2022 holiday super weekend tourist crowd in nainital hotel packs localuk nodark

Nainital News: सरोवर नगरी नैनीताल में पर्यटक मनाएंगे 'सुपर वीकेंड', 15 अगस्त तक पैक हुए कई होटल

इस साल स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के मौके पर वीकेंड के साथ-साथ कई छुट्टियां एक साथ होने की वजह से पर्यटकों के नैनीताल में ज्यादा तादाद में आने की उम्मीद है. वहीं, नैनीताल के उपजिलाधिकारी राहुल साह ने बताया कि मुख्य सड़कों पर काम कर मलबा व पत्थरों की सफाई करा दी गई है और बारिश में लगातार इसकी निगरानी रखी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

नैनीताल. आने वाला वीकेंड पर्यटन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. इसको देखते हुए उत्तराखंड के नैनीताल में और इसके आसपास के कई होटलों में बुकिंग फुल हो गई है. इस साल स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के मौके पर वीकेंड के साथ-साथ कई छुट्टियां एक साथ होने की वजह से पर्यटकों के नैनीताल में ज्यादा तादाद में आने की उम्मीद है. वहीं, स्थानीय व्यापारियों ने इस हफ्ते अच्छे कारोबार की उम्मीद जताई है.

इस साल बीते अप्रैल-मई के महीने में नैनीताल में अच्छा पर्यटन सीजन देखने को मिला था. मॉनसून शुरू होने के बाद से भले ही पर्यटन गतिविधियों में कमी जरूर आई, लेकिन अगस्त का यह वीकेंड नैनीताल के व्यापारियों के लिए बेहतर होने की उम्मीद है. आने वाली 15 तारीख तक नैनीताल, रामगढ़, भवाली, मुक्तेश्वर के होटलों में लगातार बुकिंग हो रही है. कई होटल पैक भी हो चुके हैं.

15 अगस्त तक होटल बुक
भीमताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद गुणवंत का कहना है कि भीमताल क्षेत्र के ज्यादातर होटलों में 11 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक होटल बुक हो चुके हैं. जबकि नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश साह का कहना है कि 15 अगस्त तक होटलों में बुकिंग आ रही है. उम्मीद की जा रही है कि इस बार अच्छा पर्यटन वीकेंड देखने को मिलेगा.

जहां एक तरफ पर्यटन कारोबारी एक बेहतर पर्यटन की उम्मीद लगाए बैठे हैं, तो वहीं नैनीताल और आसपास की सड़कें पर्यटकों के लिए खासा दिक्कत पैदा कर सकती हैं. बारिश के चलते पहाड़ की ओर जाने वाली कई सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं और इन दिनों बारिश की वजह से सड़कों पर बोल्डर और मलबा आने का खतरा लगातार बना रहता है.

बारिश का अलर्ट आने पर करें ये काम
नैनीताल के उपजिलाधिकारी राहुल साह ने बताया कि मुख्य सड़कों पर काम कर मलबा व पत्थरों की सफाई करा दी गई है और बारिश में लगातार इसकी निगरानी रखी जाएगी. उन्होंने नैनीताल आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि कोई भी बारिश का अलर्ट आने पर सतर्क रहें और जितना हो सके यात्रा कम करें.

Tags: Independence day, Nainital news, Nainital tourist places

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर