कश्मीर पर मोदी सरकार के फ़ैसले का इंदिरा हृदयेश ने किया समर्थन! कही ये बड़ी बात...

इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आज़ादी के समय तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उस समय की परिस्थितियों को देखते हुए फैसला लिया. आज परिस्थितियां बदल गई हैं.

Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: August 5, 2019, 7:32 PM IST
कश्मीर पर मोदी सरकार के फ़ैसले का इंदिरा हृदयेश ने किया समर्थन! कही ये बड़ी बात...
प्रदेश में कांग्रेस की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश मोदी सरकार के कश्मीर मुद्दे पर लिए फ़ैसले का समर्थन करती दिख रही हैं.
Shailendra Singh Negi
Shailendra Singh Negi | News18 Uttarakhand
Updated: August 5, 2019, 7:32 PM IST
कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व धारा 370(2,3) और धारा 35ए हटाने का विरोध कर रहा है और राज्यसभा में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसका पुरज़ोर विरोध किया है लेकिन सैन्यभूमि उत्तराखंड में पार्टी ने अलग लाइन ले ली है. प्रदेश में कांग्रेस की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश मोदी सरकार के इस फ़ैसले का समर्थन करती दिख रही हैं. हल्द्वानी में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हृदयेश ने कहा कि आज के समय में यह फ़ैसला ज़रूरी लग रहा है.

राज्यसभा में पार्टी का विरोध 

राज्यसभा में कांग्रेस ने धारा 370 और 35A हटाए जाने का कांग्रेस जमकर विरोध किया. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस के विरोध का नेतृत्व किया. आज़ाद ने कहा कि मोदी सरकार ने चीन और पाकिस्तान की सीमा से लगे संवेदनशील राज्य के साथ खिलवाड़ किया है जिसका उनकी पार्टी और दूसरे विपक्षी दल पुरजोर विरोध करेंगे.

आज़ाद ने कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां मिलकर लड़ेंगी और ये सभी जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ खड़ी हैं. उन्होंने कहा कि पहले विपक्ष कुछ बोलता था तो राज्यसभा और लोकसभा के चैनल दिखाते थे. लेकिन सुबह से कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, माकपा, भाकपा, द्रमुक, समाजवादी पार्टी और कई अन्य दलों के आसन के निकट धरने पर बैठे हैं जिसे नहीं दिखाया जा रहा है.

इंदिरा हृदयेश ने किया समर्थन 

आज़ाद के अलावा कपिल सिब्बल और चिदंबरम ने भी सरकार के इस कदम का विरोध किया. लेकिन उत्तराखंड में रंग कुछ अलग नज़र आया. यहां नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सीधी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज़ादी के समय तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उस समय की परिस्थितियों को देखते हुए फैसला लिया. आज परिस्थितियां बदल गई हैं तो आज के हालातों में यह फैसला ज़रूरी था. उन्होंने कहा कि फ़ैसले का असर देखने लायक होगा.

ये भी देखें 
Loading...

एक दिन जम्मू-कश्मीर में भी होगा उत्तराखंड सदन: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत 

तस्वीरों में देखिए धारा 370(2,3) और 35ए हटाए जाने पर प्रदेश भर में बीजेपी का जश्न 

 
First published: August 5, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...