Home /News /uttarakhand /

know story of chopra village road of nainital is in poor condition upns

Nainital: देश-विदेश में पहचान बनाने वाला 'चोपड़ा गांव' की सड़क बनी जी का जंजाल, जानें वजह

Nanital Chopra Village News: 'न्यूज 18 लोकल' ने जब लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार से इस बारे में सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा कि जल्द ही गांव की रोड पीडब्ल्यूडी को हैंडओवर कर दी जाएगी. जिसके बाद एस्टीमेट बनाकर सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

(रिपोर्ट- पवन सिंह कुंवर)

ज्योलीकोट. उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कई गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे इन शब्दों का इन गांवों से कोई वास्ता दूर-दूर तक नजर नहीं आता है. चुनाव आते ही इन गांवों में नेताओं के दौरे शुरू हो जाते हैं, लेकिन जीतने के बाद वे दोबारा यहां आने की जहमत ही नहीं उठाते हैं. नैनीताल जिले के चोपड़ा गांव ने देश-विदेश में अपनी पहचान बनाई है, लेकिन उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाला यह गांव बरसों से एक अदद सड़क के लिए तरस रहा है. यहां के ग्रामीण टूटी सड़कों से आवाजाही करने को मजबूर हैं. ग्रामीण कई बार नेताओं और अधिकारियों से सड़क बनाने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं.

नैनीताल जिले का चोपड़ा गांव तेज पत्ते के लिए काफी मशहूर है. इस गांव का तेज पत्ता विदेशों तक भेजा जाता है. बाहर यहां के तेज पत्ते की काफी डिमांड है. विदेशों में नाम कमाने वाले चोपड़ा गांव की सड़कों का बुरा हाल है. खस्ताहाल सड़कों से गुजरना ग्रामीणों की मजबूरी हो गया है. ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों से सड़क बनाने की मांग की, लेकिन गांव वालों को हमेशा ही सड़क के बदले आश्वासन मिला है. टूटी सड़क की वजह से इस कच्ची रोड पर कई सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.

‘न्यूज 18 लोकल’ ने जब लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार से इस बारे में सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा कि जल्द ही गांव की रोड पीडब्ल्यूडी को हैंडओवर कर दी जाएगी. जिसके बाद एस्टीमेट बनाकर सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा.

Tags: CM Pushkar Dhami, Muddy Road, Nainital Mallroad, Nainital news, Pwd, Uttrakhand ki news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर