नैनीताल पहुंचे कुमाऊं यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं, रिज़ल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा की नारेबाज़ी

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: August 20, 2019, 6:00 PM IST
नैनीताल पहुंचे कुमाऊं यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं, रिज़ल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा की नारेबाज़ी
कुमाऊं विश्वविद्यालय में नैनीताल से बाहर के भी कई कॉलेजों से छात्र-छात्राएं पहुंचे थे.

छात्रों ने आरोप लगाया है कि 70 प्रतिशत बच्चों को विश्वविद्यालय ने फ़ेल कर दिया है.

  • Share this:
कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र आंदोलनरत हैं. दरअसल विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के रिज़ल्ट बड़ी संख्या में ख़राब हुए हैं. आंदोलनरत छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन हमेशा ही पेपर्स की जांच में लापरवाही करता है और इसका ख़ामियाजा छात्र-छात्राओं को उठाना पड़ता है. मंगलवार को विश्वविद्लाय से संबद्ध कई कॉलेजों के छात्र-छात्राएं नैनीताल स्थित विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पहुंचे. लेकिन इनकी समस्याएं सुनने के लिए कोई विश्वविद्यालय का कोई ज़िम्मेदार अधिकारी यहां मौजूद ही नहीं था. इससे नाराज़ छात्र-छात्राओं ने प्रशासनिक भवन के आगे नारेबाज़ी की और ऐलान किया कि जब तक रिज़ल्ट में गड़बड़ियां सुधारी नहीं जाती हैं उनका आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा.

पेपर्स रीचेक करने की मांग 

कुमाऊं विश्वविद्यालय में नैनीताल से बाहर के भी कई कॉलेजों से छात्र-छात्राएं पहुंचे थे. ये सभी लोग रिज़ल्ट से छले हुए महसूस कर रहे थे. इन लोगों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही से उनका रिज़ल्ट ख़राब हो गया है.

विश्वविद्यालय में शिकायत लेकर पहुंचे छात्रा नेहा ने बताया कि उसे बेहद कम नंबर दिए गए हैं जबकि न सिर्फ़ उसके पेपर बहुत अच्छे हुए थे बल्कि इससे पहले इंटर्नल परीक्षाओं में भी उसके अच्छे नंबर आए हैं. नेहा ने पेपर्स को रीचेक करने की मांग की.

अनुपस्थित दिखाकर दिए ज़ीरो 

इसी तरह विश्वविद्यालय पहुंचे राहुल ने आरोप लगाया कि विश्वविद्लाय ने ऐसे छात्रों को भी अनुपस्थित दिखा दिया है जिन्होंने परीक्षा दी थी और उन्हें अच्छे नंबर मिलने की उम्मीद थी. ऐसे सभी छात्रों को अनुपस्थित दिखाकर ज़ीरो नंबर दिए गए हैं.

छात्रों ने आरोप लगाया है कि 70 प्रतिशत बच्चों को विश्वविद्यालय ने फ़ेल कर दिया है. छात्र-छात्राओं ने रिज़ल्ट ठीक होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया और इस गड़बड़ी के दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

कुमाऊं विश्वविद्यालय की लापरवाही, निर्धारित तिथि से पूर्व आयोजित की परीक्षा

कुमाऊं यूनिवर्सिटी के सिलेबस में जोड़ा जाएगा गढ़वाल का इतिहास

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...