Home /News /uttarakhand /

पीड़ित मां ने बताया, कैसे बच्ची को प्रताड़ित करते थे स्कूल वैन के ड्राइवर-कंडक्टर

पीड़ित मां ने बताया, कैसे बच्ची को प्रताड़ित करते थे स्कूल वैन के ड्राइवर-कंडक्टर

पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया कि उन्हें स्कूल प्रबंधन ने लोकलाज का भय दिखाया था और धमकाया था कि इस बारे में कुछ कहा तो बच्ची का भविष्य बर्बाद कर देंगे.

    उत्तराखंड के हल्द्वानी में साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में लोगों का आक्रोश दिख रहा है. सुबह से ही लोग स्कूल के बाहर जमा होकर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. घटना को लेकर नामी स्कूल को शुक्रवार को बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा है.

    बाल आयोग की टीम शुक्रवार को स्कूल भी पहुंची. आयोग ने बच्ची से छेड़खानी की घटना को शर्मनाक बताया और यह भी कहा कि माता-पिता द्वारा घटना को छिपाना गलत था. उधर बच्ची के मां-बाप ने पहली बार इस घटना पर बात की.

    पीड़ित बच्ची के घर पर उनके माता-पिता को सांत्वना और हिम्मत देने वाले परिचितों का तांता लगा हुआ था. इसके बाद उन्होंने पहली बार किसी से इस मामले को लेकर जो कहा, उससे स्कूल प्रबंधन की भूमिका पर बड़े सवाल खड़े होते हैं.

    पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया कि उन्हें स्कूल प्रबंधन ने लोकलाज का भय दिखाया था और धमकाया था कि इस बारे में कुछ कहा तो बच्ची का भविष्य बर्बाद कर देंगे. कहीं भी उसका एडमिशन नहीं होने देंगे.
    इसी दबाव में उन्होंने गुरुवार को बच्ची से मारपीट की ही शिकायत दर्ज करवाई थी.

    पीड़ित बच्ची की मां ने रोते हुए बताया कि कई दिनों से ड्राइवर-कंडक्टर उनकी बच्ची के साथ गंदी हरकतें किया करते थे. इसके चलते बच्ची ने स्कूल जाने तक से इनकार कर दिया था. लेकिन लोकलाज के भय और स्कूल प्रबंधन के दबाव ने उनका मुंह सिल दिया था.

    (देहरादून से भारती सकलानी के साथ हल्दवानी से शैलेंद्र नेगी की रिपोर्ट)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर