लाइव टीवी

Covid-19: अंतिम संस्कार में 10 से ज्यादा लोगों पर रोक, दो घंटे में करना होगा क्रियाकर्म
Nainital News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 1:14 PM IST
Covid-19: अंतिम संस्कार में 10 से ज्यादा लोगों पर रोक, दो घंटे में करना होगा क्रियाकर्म
अंतिम संस्कार पर भी कोरोना का असर दिख रहा है (सांकेतिक तस्वीर)

नैनीताल प्रशासन के आदेश के मुताबिक अंतिम संस्कार के लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
नैनीताल.  कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया है. लोगों को अपने घरों में रहने के आदेश हैं. ऐसे में नैनीताल जिले में अंतिम संस्कार में भी ज्यादा लोगों के जाने पर रोक लगा दी गयी है. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए यह आदेश भी दे दिया गया है कि अंतिम संस्कार जल्द से जल्द दो घंटे में करना होगा. वहीं अंतिम संस्कार में 10 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी.

निधन के बाद होने वाले अंतिम संस्कार पर भी कोरोना का असर दिख रहा है. नैनीताल जिले में प्रशासन ने अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी है. प्रशासन के आदेश के मुताबिक अंतिम संस्कार के लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. खास बात ये है कि प्रशासन अंतिम संस्कार के लिए दो घंटे का वक्त दे रहा है. जिसमें केवल 10 ही लोग शामिल हो सकते हैं.

वहीं बुधवार से चैत्र नवरात्र शुरु हो चुके हैं. लेकिन कोरोना वायरस के चलते अल्मोड़ा में सभी मंदिरो के कपाट बंद किये जा चुके हैं. ताकि किसी भी तरह की भीड़ इकठ्ठा ना हो सके. मंदिरों में सन्नाटा छाया हुआ है. हालांकि सिर्फ पुजारी ही मंदिरों में पूजा अर्चना कर रहे है.


ये भी पढ़ें- कोरोना: दिल्ली में कामयाब हुआ केजरीवाल और मोदी सरकार का यह कदम, 24 घंटे से नहीं मिला एक भी केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 1:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर