होम /न्यूज /उत्तराखंड /

नैनीताल में हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, पत्नी के कहने पर भाई ने पत्थरों से कूचकर की थी पति की हत्या

नैनीताल में हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, पत्नी के कहने पर भाई ने पत्थरों से कूचकर की थी पति की हत्या

नैनीताल: चंदन की हत्या के आरोप में पत्नी, साला और साले का दोस्त गिरफ्तार.

नैनीताल: चंदन की हत्या के आरोप में पत्नी, साला और साले का दोस्त गिरफ्तार.

Nainital Crime News: जीजा की हत्या के बाद साला चुपचाप गांव की रामलीला देखने चला गया. परिजनों को घटना का पता तब लगा, जब चंदन कई दिनों के बाद भी घर नहीं लौटा. जिस पर चंदन के घरवालों ने हत्या का शक जताया. जिसके बाद पुलिस ने 250 से ज्यादा गांव वालों से पूछताछ की. लेकिन शक की सुई चंदन की पत्नी यशवंती और उसके घरवालों के ईर्द-गिर्द ही घूम रही थी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पत्नी के कहने पर भाई ने की थी पत्थरों से कूचकर हत्या
पुलिस ने पत्नी, साले और साले के दोस्त को गिरफ्तार किया

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के मुक्तेश्वर थाना इलाके में एक पति को पत्नी से अनबन का खामियाजा जान देकर चुकाना पड़ा है. यहां पुलिस ने जून में हुई अंधी हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने लगभग 2 महीने बाद अंधी हत्या का खुलासा किया है. घटना मुक्तेश्वर थाना इलाके के एक गांव की है. जहां पत्नी के कहने पर उसके भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या कर दी. मुक्तेश्वर थाना के गौनियारों गांव में रहने वाले चंदन सिंह गौनिया की पत्नी के साथ अनबन बनी रहती थी. आए दिन दोनों में किसी बात को लेकर बहस होती रहती थी.

इस दौरान महिला जून में अपने मायके गई थी. जहां महिला ने अपने पति से अनबन की कहानी अपने भाई को बताई और कहा कि वो पति से बेहद परेशान है. उसने भाई से अपने पति की हत्या करने को कहा. इसके बाद साजिशन पत्नी ने पति चंदन सिंह अपने मायके बुलाया. जहां भाई ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर चंदन की हत्या की पूरी प्लानिंग बना ली. जब चंदन अपनी पत्नी के मायके गया तो वहां उसके साले ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी.

ऐसे दिया घटना को अंजाम
पूरा मामला 1 जून 2022 का है. जब जिले के पदमपुरी तहसील के गौनियारों गांव में रहने वाले चंदन सिंह गौनिया को मायके गई उसकी पत्नी ने अपने यहां बुलाया था. पति ने अपने आने का समय बताया. जिसके  बाद साले ने अपने जीजा चंदन को फोन कर रास्ते में मिलने को कहा. जहां पहले से ही जीजा की हत्या की प्लानिंग कर बैठे साले को उसकी हत्या का मौका मिल गया. उसने चंदन को एक सुनसान पहाड़ी के पास ले जाकर हत्या कर दी. उसके बाद चंदन के साले ने चंदन के शव को गहरी खाई में फेंक दिया.

जीजा की हत्या के बाद साला चुपचाप गांव की रामलीला देखने चला गया. परिजनों को घटना का पता तब लगा, जब चंदन कई दिनों के बाद भी घर नहीं लौटा. जिस पर चंदन के घरवालों ने हत्या का शक जताया. जिसके बाद पुलिस ने 250 से ज्यादा गांव वालों से पूछताछ की. लेकिन शक की सुई चंदन की पत्नी यशवंती और उसके घरवालों के ईर्द-गिर्द ही घूम रही थी. चंदन और यशवंती की शादी तीन साल पहले हुई थी. लेकिन दोनों के रिश्तों में अनबन बनी रहती थी. जिसके कारण यशवंती ने अपने भाई से कहकर पति की हत्या करा दी.

पॉलीग्राफ टेस्ट से हुआ हत्या का खुलासा
पूरे मामले को लेकर नैनीताल जिले के एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मामला राजस्व क्षेत्र के गांव से जुड़ा हुआ था और घटना का कोई प्रत्यक्षदर्शी भी मौजूद नहीं था. इसलिए इसका खुलासा करना एक चुनौती थी. पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट का सहारा लिया. जिससे आरोपी पत्नी और साले में एक-एक कर घटना की पूरी परत खोल डाली. पुलिस ने घटना में शामिल पत्नी, साले और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उस पत्थर को भी बरामद किया जिसकी मदद से चंदन की हत्या की गई थी.

Tags: CM Pushkar Dhami, CM Pushkar Singh Dhami, Nainital news, Uttarakhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर