होम /न्यूज /उत्तराखंड /मिशन 2024 की तैयारी में जुटी भाजपा, जानें कांग्रेस का बीजेपी को रोकने का क्या है प्लान?

मिशन 2024 की तैयारी में जुटी भाजपा, जानें कांग्रेस का बीजेपी को रोकने का क्या है प्लान?

नैनीताल: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में लगी बीजेपी ने बनाया प्लान.

नैनीताल: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में लगी बीजेपी ने बनाया प्लान.

Uttarakhand Politics: बीजेपी की तैयारी के बीच कांग्रेस अपनी अंदरूनी रार से नहीं निपट पा रही है. दिल्ली से लेकर देहरादून ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चंपावत उपचुनाव और हरिद्वार पंचायत चुनाव के बाद 2024 की तैयारियों में लगी बीजेपी
प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को घर-घर जाने का दिया निर्देश
लचर कानून व्यवस्था से लेकर भर्ती में हुए घोटालों को लेकर, कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर

नैनीताल. देश में सत्ताधीन भाजपा के लिए कहा जाता है कि इनका चुनावी मैनेजमेंट बहुत अच्छा रहता है. समय-समय पर कई राजनीतिक विश्लेषक बीजेपी के चुनावी मैनेजमेंट और रणनीति की तारीफ करते रहते हैं. कहा जाता है कि एक चुनाव खत्म होता नहीं कि बीजेपी संगठन उसी उर्जा से दूसरे चुनाव की तैयारी करने लग जाता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला है उत्तराखंड में. उत्तराखंड में उपचुनाव और पंचायत चुनाव खत्म हुए नहीं की बीजेपी 2024 की तैयारियों में लग गई है. यहां, पहले चंपावत उपचुनाव उसके बाद अब हरिद्वार पंचायत चुनाव ने बीजेपी के दोनों हाथों में लड्डू दिया है. जिसके बाद अब 2024 लोकसभा चुनाव की जंग के लिये बीजेपी ने प्लान तैयार करना शुरु कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस में अंदरुरी रार ही खत्म नहीं हो पा रही है.

बीजेपी ने शुरू की तैयारी
हरिद्वार पंचायत चुनावों से गदगद उत्तराखण्ड बीजेपी की नजरें अब 2024 के चुनाव पर हैं. इसके लिये पिछले दिनों बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने राज्य में धूमकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलकर गए हैं. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को मोदी मंत्र और धामी के कामों को जनता तक ले जाने के निर्देश भी दिए हैं. कार्यकर्तओं को स्पष्ट आदेश है कि घर-घर जाकर लोगों से मिलें. उन्होंने स्पष्ट किया है कि विधानसभा चुनाव में मिले वोट से एक भी वोट कम ना हो. कार्यकर्ताओं को मेहनत करने का स्पष्ट संदेश है तो वहीं केन्द्र से भी वोट प्रतिशत को और बढ़ाने के निर्देश  मिले हैं.

कांग्रेस को कमजोर मान रही बीजेपी
हांलाकि 2024 की जंग में कांग्रेस को कमजोर मान रही बीजेपी चुनाव में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश है कि विधानसभा में मिले वोट से ज्यादा वोट लोक सभा में मिलें. इसके लिए जरुरी है कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों के सामने रखें. गांव गांव जाकर पार्टी के लिये काम करें और मेहनत से जीत दर्ज करवाएं. भट्ट ने कहा कि जैसा फार्मूला चंपावत चुनाव का था उसी फार्मूले से जीत मिलेगी.

कांग्रेस लगातार बीजेपी को घेर रही
बीजेपी की इस तैयारी के बीच कांग्रेस अपनी अंदरूनी रार से नहीं निपट पा रही है. दिल्ली से लेकर देहरादून तक कांग्रेस के बडे नेताओं में मनमुटाव है. हरिद्वार का पंचायत चुनाव भी 2024 के फाइनल से पहले झटका दे गया है. हांलाकि इन सब के बाद भी कांग्रेस द्वारा बीजेपी को UKSSSC का परीक्षा घोटाले से लेकर अन्य फर्जीवाडों पर घेरा जा रहा है. अंकिता हत्याकांड़ पर कानून व्यवस्था पर उठे सवालों को लेकर कांग्रेस, बीजेपी पर लगातार हमला कर रही है.

कांग्रेस का ये आरोप
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश पाण्डे कहते हैं कि बीजेपी जनता के सामने किस मुंह से जा रही है. लचर कानून व्यस्था से लेकर राज्य घोटाला प्रदेश बन गया है. ऋषिकेश में जिस तरह से पहाड़ की बेटी की हत्या, उनके नेताओं ने की है तो क्या मान लें कि बीजेपी ये सब लोगों को बताएगी. बहरहाल बिजेपी, कांग्रेस एक दूसरे पर भले ही कितनी छीटाकशी कर लें, लेकिन 2024 की जंग वही जीतेगा जो सियासी पिच पर बेहतर बैटिंग करेगा. हांलाकि बीजेपी इसमें कांग्रेस से कहीं आगे निकल चुकी है. देखना ये होगा कि क्या कांग्रेस तमाम चुनावों से कोई सबक लेगी या फिर इस चुनाव में भी कांग्रेस की अंदरूनी कलह बीजेपी को फायदा देगी

Tags: Champawat by-election, Haridwar news, Nainital news, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें