होम /न्यूज /उत्तराखंड /UKSSSC घोटाला: मुख्य आरोपी हाकम सिंह को नहीं मिली राहत, ध्वस्तीकरण पर रोक लगाने से हाईकोर्ट का इनकार

UKSSSC घोटाला: मुख्य आरोपी हाकम सिंह को नहीं मिली राहत, ध्वस्तीकरण पर रोक लगाने से हाईकोर्ट का इनकार

UKSSSC घोटाले के आरोपी हाकम सिंह के ऊपर हो रही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से मना किया.

UKSSSC घोटाले के आरोपी हाकम सिंह के ऊपर हो रही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से मना किया.

UKSSSC Scam: दरअसल, UKSSSC घोटाले के आरोपी हाकम सिंह के रिसॉर्ट समेत अन्य अवैध प्रॉपर्टी पर सरकार बुलडोजर की कार्रवाई क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

UKSSSC घोटाले के आरोप में जेल में है हाकम सिंह
हाकम की पत्नी ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के खिलाफ दायर की थी याचिका
कोर्ट ने कहा कार्रवाई पर नहीं लगेगी रोक

नैनीताल. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में हुए भर्ती पेपर लीक मामले में आरोपी बनाए गए उत्तरकाशी के जखोली से जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली है. UKSSSC घोटाले में आरोपी बनाए गए हाकम सिंह की पत्नी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर हाकम सिंह पर हो रही कार्रवाई पर रोक लगाने को कहा था. हाईकोर्ट की एकलपीठ ने प्रशासन की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कल तक एसडीएम पुरोला के सामने अपने मकान के दस्तावेज पेश करने के आदेश भी दिए हैं. कोर्ट ने कहा कि अगर दस्तावेज नहीं पेश किया गया तो, ध्वस्तीकरण का पैसा भी याचिकाकर्ता को ही देने होंगे.

दरअसल, UKSSSC घोटाले के आरोपी हाकम सिंह के रिसॉर्ट समेत अन्य अवैध प्रॉपर्टी पर सरकार बुलडोजर की कार्रवाई करने की तैयारी में है. उसी के खिलाफ हाकम की पत्नी विशुली देवी ने याचिका दाखिल की थी. उन्होंने प्रशासन द्वारा मकान के ध्वस्तीकरण समेत अन्य कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया.

जेल में बंद है हाकम सिंह
आपको बता दें कि UKSSSC परीक्षा घोटाले में नकल माफिया हाकम जेल में है. उसकी संपत्ति को सरकारी बताते हुए प्रशासन ने कार्रवाई के आदेश दिये हैं. कार्रवाई के लिए हाकम की पत्नी को प्रशासन ने नोटिस दिया है. जिस पर हाकम की पत्नी द्वारा रोक लगाने की मांग की गई थी. याचिका में कहा गया था कि उक्त भूमि निजी है और उसका पति जेल में है, इसलिए प्रशासन की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए.

न्यायालय ने कार्रवाई पर रोक लगाने से मना किया
मंगलवार को हाई कोर्ट में पूरे मामले को सुनने के बाद जस्टिस संजय मिश्रा की कोर्ट ने कार्रवाई पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. कोर्ट ने कहा है कि अगर ये अपनी जमीन के पेपर दिखाने में नाकाम हो जाते हैं, तो टीम कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है. आपको बता दें UKSSSC पेपर लीक मामले में SIT ने अब तक राज्य में 42 नकल माफियाओं की गिरफ्तारी की है. जिसमें हाकम सिंह मुख्य आरोपी है. इन पर आरोप है कि 8 से 12 लाख रुपये लेकर परीक्षा का पेपर लीक करवाया. जांच के दौरान पता चला है कि हाकम सिंह द्वारा सरकारी जमीन कब्जा की गई है. सरकारी जमीन पर मकान होटल के साथ सेव के बगीचे भी कब्जा कर तैयार किया गया है.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Nainital high court, Nainital news, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें