Lockdown Violation: एंबुलेंस में बैठकर मुरादाबाद से नैनीताल पहुंचे 5 लोग, इस गलती से पकड़े गए
Nainital News in Hindi

Lockdown Violation: एंबुलेंस में बैठकर मुरादाबाद से नैनीताल पहुंचे 5 लोग, इस गलती से पकड़े गए
नैनीताल के बारापत्थर में जब ये लोग पहुंचे तो यूपी नंबर की एंबुलेंस होने पर पुलिस को शक हुआ.

प्रदेश की हाईकोर्ट भले ही बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दे रहा हो. मगर लोग किसी भी हालत में सरकारी आदेश को मानने को तैयार नहीं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नैनीताल. प्रदेश की हाईकोर्ट भले ही बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दे रहा हो. मगर लोग किसी भी हालत में सरकारी आदेश को मानने को तैयार नहीं. दरअसल, कोर्ट के आदेश का तोड़ निकाल कर 5 लोग एंबुलेंस में बैठकर मुरादाबाद (Muradabad) से बिना अनुमति नैनीताल (Nainital) पहुंच गये. लागू नियमों का उल्लंघन कर इन लोगों ने एंबुलेंस का सहारा लिया. इसमें ये लोग बैठकर नैनीताल आ गये. बड़ी बात ये है कि मुरादाबाद से लेकर नैनीताल तक इन लोगों का ना तो पास किसी ने चेक किया और ना ही इनको किसी ने रोका. जब ये नैनीताल पहुंचे तो कोतवाली पुलिस ने इनको रोका तो एंबुलेंस में 5 लोग होने पर इनसे पूछताछ की गई. फिर जानकारी मिली कि इन लोगों को मुरादाबाद से आने की भी अनुमति नहीं थी.

अब पुलिस ने इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया है. उसके बाद इन सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने एंबुलेंस को सीज कर मुकदमा दर्ज कर दिया है.


यूपी नंबर की एंबुलेंस को देखकर पुलिस को हुआ शक


दरअसल, नैनीताल के मेट्रोपोल निवासी नवीन कुमार, शकुंतला देवी, रिंकी व मुरादाबाद के महेश व पवन कुमार यूपी के मुरादाबाद से एम्बुलेंस लेकर नैनीताल आ गए एम्बुलेंस होने के चलते रास्ते मे किसी ने उनको नहीं रोका. नैनीताल के बारापत्थर में जब ये लोग पहुंचे तो यूपी नंबर की एंबुलेंस होने पर पुलिस को शक हुआ. इन लोगों से पूछताछ हुई तो इनके पास कोई भी अनुमति नहीं थी. पुलिस इन सभी को मल्लीताल कोतवाली लायी जिसके बाद सभी पर धारा 188,269,270 व आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही एम्बुलेंस को भी सीज कर दिया गया है.



लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन का आरोप
कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि इन सभी लोगों ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन किया है. इस कारण इनपर कार्रवाई की गई है. कोतवाल के अनुसार, इन सभी को हॉस्पिटल जांच के लिए भेज अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें:  

COVID-19: प्रवासियों को लाने दिल्ली गई रोडवेज बसें 3 दिन खड़ी रहीं, खाली लौटीं
First published: May 29, 2020, 6:28 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading