• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • कुंभ कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े में नया मोड़, आरोपी लैब ने कहा, 'हमने कोई जांच नहीं की'

कुंभ कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े में नया मोड़, आरोपी लैब ने कहा, 'हमने कोई जांच नहीं की'

कुंभ के दौरान कोविड टेस्ट फर्जीवाड़े मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

कुंभ के दौरान कोविड टेस्ट फर्जीवाड़े मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

Fake Covid-19 Testing Scam : उत्तराखंड में कुंभ के आयोजन के दौरान लोगों की कोविड टेस्टिंग के लिए जिन लैब्स को कॉंट्रैक्ट दिया गया था, अब जांच के दौरान उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है, तो एक आरोपी लैब ने हाई कोर्ट में खुद को बेकसूर बताया.

  • Share this:

नैनीताल. कुम्भ कोरोना जांच फर्जीवाड़े में नया मोड़ आया है. कुंभ के दौरान जांच का ठेका पाने वाली नलवा लैब ने कुंभ के समय कोई भी जांच करने से ही इनकार कर दिया है. लैब ने हाई कोर्ट में कहा कि उसने एक भी जांच कुम्भ में नहीं की. लिहाज़ा उनको इस मामले से अलग किया जाए. हालांकि सुनवाई के बाद कोर्ट ने कुम्भ में कोरोना जांच फर्जीवाड़े में आरोपी नलवा लैब संचालक को कोर्ट ने राहत नहीं दी है. यह ज़रूर है कि हाई कोर्ट से अगले 18 दिनों के लिए लैब को जो मोहलत मिली है, इस दौरान गिरफ्तारी नहीं होगी.

जस्टिस नारायण सिंह धनिक की कोर्ट ने लैब संचालक नवतेज नलवा को निचली अदालत में 17 अगस्त तक अग्रिम ज़मानत की याचिका दाखिल करने का आदेश दिया. कुम्भ में कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद 17 जून को सीएमओ हरिद्वार ने हरिद्वार कोतवाली में मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज समेत लाल चंदानी व नलवा लैब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. हालांकि सभी की गिरफ्तारी पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी, लेकिन जांच के दौरान पुलिस द्वारा धाराएं बढ़ाने से नलवा लैब समेत सभी पर गिरफ्तारी का खतरा बन गया.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के नितिन पंत को राजस्थान में जबरन बनाया गया अली हसन! यूपी में हुआ खुलासा

नलवा लैब संचालक ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि उन्हें इस मामले में गलत फंसाया जा रहा है. याचिका में गिरफ्तारी पर रोक के साथ एफआईआर निरस्त करने की मांग कोर्ट से की गई थी. वहीं, नलवा लैब के वकील परीक्षित सैनी ने न्यूज़18 से फ़ोन पर बातचीत में कहा कि 17 अगस्त तक वो निचली अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल करेंगे. इस दौरान गिरफ्तारी नहीं होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज