एनएच 47 मुआवजा घोटाला पहुंचा नैनीताल हाईकोर्ट

घोटाले के मुख्य आरोपी ने जमानत के लिए नैनीताल हाईकोर्ट में लगाई अर्जी.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 19, 2018, 12:57 PM IST
एनएच 47 मुआवजा घोटाला पहुंचा नैनीताल हाईकोर्ट
निचली आदालत ने ठुकराई जमानत की याचिका, हाईकोर्ट पहुंचा आरोपी.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 19, 2018, 12:57 PM IST
उत्तराखंड का बहुचर्चित एनएच 74 भूमि मुआवजा घोटाला अब नैनीताल हाई कोर्ट की दहलीज पर पहुंच गया है. निचली अदालत से जमानत याचिका खारिज होने के बाद घोटाले के मुख्य आरोपी डीपी सिंह ने हाई कोर्ट में जमानत के लिये प्रर्थना पत्र दाखिल किया है. सोमवार को हाईकोर्ट ने पूरे मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति वी के बिष्ट की एकलपीठ ने राज्य सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है.

राज्य सरकार के जवाब दाखिल करने के बाद कोर्ट 15 मार्च को पूरे मामले पर सुनवाई करेगा. गौरतलब है कि ऊधम सिंह नगर में एनएच 74 सड़क चौड़ीकरण के दौरान घोटाला सामने आया था.

कुमाऊ कमिश्नर की जांच के बाद सामने आया कि घोटाला 3 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का है. मामले की गम्भीरता देखते हुए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन किया. जिसके बाद एसआईटी की टीम ने भूमि अध्यापित अधिकारी डीपी सिंह को मुख्य आरोपी बनाया.

जिसके बाद 23 नवंबर को डीपी सिंह ने एसएसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण किया. निचली कोर्ट ने 24 नवंबर को डीपी सिंह समेत अन्य आरोपियों को जेल भेज दिया.

एसआईटी ने अब तक पूरे मामले में 18 लोगों की गिरफ्तारी की है, तो डीपी सिंह समेत 12 लोगों के खिलाफ निचली अदालत में 5804 पन्नों की चार्जसीट दाखिल की है. निचली अदालत से याचिका खारिज होने के बाद डीपी सिंह ने हाई कोर्ट की शरण ली है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर