एनएच 74 घोटालाः हाईकोर्ट ने सीबीआई से पूछा- अब तक क्या किया

News18India
Updated: October 5, 2017, 8:53 PM IST
एनएच 74 घोटालाः हाईकोर्ट ने सीबीआई से पूछा- अब तक क्या किया
News18India
Updated: October 5, 2017, 8:53 PM IST
ऊधमसिंहनगर जिले में हुए सैकड़ों करोड़ के एनएच-74 घोटाले में उत्तराखंड हाईकोर्ट से सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया और न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की खंडपीठ ने गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई पर सख्त टिप्पणी की.

खंडपीठ ने सीबीआई से पूछा कि जब से राज्य सरकार ने घोटाले की सीबीआई जांच की संस्तुति की है तब से लेकर आज तक सीबीआई ने केस के संबंध में क्या कदम उठाए. मामले की अगली सुनवाई 28 अक्टूबर को होगी.

एनएच 74 में करीब 300 करोड़ रुपये के घोटाला राज्य में बड़ा मुद्दा है. बीजेपी कांग्रेस सरकार में हुए इस घोटाले का पर्दाफ़ाश करने का श्रेय लेती रही है.

घोटाला सामने आते ही त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी जांच सीबीआई से करवाने की सिफ़ारिश कर दी थी लेकिन कई महीने बीतने के बावजूद अभी तक सीबीआई ने इस पर कोई फ़ैसला नहीं किया है.

कांग्रेस इस मामले को लेकर हमलावर हो रही है और कहती रही है कि राज्य सरकार इस मामले की जांच करवाने को लेकर गंभीर ही नहीं है.

उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट कई बार कह चुके हैं कि मामले की जांच कर रही एसआईटी अच्छा काम कर रही है. हाल ही में उत्तराखंड आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी यही कहा है कि एसआईटी अच्छा काम कर रही है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर