होम /न्यूज /उत्तराखंड /

नैनीताल के इस सितारे ने 'बैंडिट क्वीन' से जीता था सबका दिल, जयंती पर लोगों ने ऐसे किया याद

नैनीताल के इस सितारे ने 'बैंडिट क्वीन' से जीता था सबका दिल, जयंती पर लोगों ने ऐसे किया याद

Nirmal Pandey: युवा रंगमंच नैनीताल के कलाकार जहूर आलम ने बताया कि निर्मल पांडे का जन्म और उनकी प्राथमिक शिक्षा नैनीताल से ही हुई थी. शुरू से ही वह थिएटर के शौकीन रहे थे. जबकि बैंडिट क्वीन फिल्‍म ने उनकी जिंदगी बदल दी थी.

रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

नैनीताल. उत्तराखंड के नैनीताल स्थित देवदार ऑडिटोरियम में मशहूर दिवंगत अभिनेता निर्मल पांडे की जयंती पर तृतीय ‘निर्मल पांडे फिल्म फेस्टिवल’ (Nirmal Pandey Film Festival Nainital) का आयोजन किया गया. इस दौरान कई लघु फिल्म और डॉक्यूमेंट्री फिल्मों का प्रदर्शन किया गया. कई जाने-माने कलाकारों ने फिल्म फेस्टिवल में शिरकत की. फिल्म और टीवी एक्टर रोहिताश्व गौड़ भी अपने दोस्त के लिए आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नैनीताल पहुंचे.

युवा रंगमंच नैनीताल के कलाकार जहूर आलम ने बताया कि निर्मल पांडे का जन्म नैनीताल में ही हुआ था और उनकी प्राथमिक शिक्षा भी यहीं से हुई थी. शुरू से ही वह थिएटर के शौकीन रहे थे. नैनीताल से थिएटर करने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया, जहां उन्होंने तीन साल तक थिएटर की बारिकियां सीखीं. वहां से निकलने के बाद वह लगातार थिएटर करते रहे. इसके बाद वह मुंबई चले गए, जहां उन्हें बैंडिट क्वीन फिल्म में पहला ब्रेक मिला.

बैंडिट क्वीन ने बदली जिंदगी
जहूर आलम ने आगे कहा कि इस फिल्म ने निर्मल की जिंदगी बदल दी. फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया. इसके बाद तो उनके लिए फिल्मों की तो जैसे लाइन लग गई. निर्मल के दोस्त अनिल दुबे ने उनकी याद में फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने का मन बनाया. कोविड काल में यह फेस्टिवल दो साल लगातार ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया गया. हालांकि इस साल पहली बार इसे ऑफलाइन तरीके से आयोजित किया गया है.

एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में मनमोहन तिवारी का किरदार निभाने वाले रोहिताश्व गौड़ ने बताया कि निर्मल पांडे और उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में साथ पढ़ाई की थी. इस दौरान उन्होंने निर्मल के साथ कई तरह के नाटकों में हिस्सा लिया था. उन्होंने बताया कि निर्मल पांडे की जन्मभूमि में उनका जन्मदिन एक फेस्टिवल के रूप में मनाया जा रहा है, जिसको देखकर वह काफी खुश हैं.

Tags: Bollywood films, Bollywood news, Nainital news

अगली ख़बर