• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • दशहरा मनाने आएं नैनीताल तो कैसे करें प्लान? बाहरी वाहनों को शहर में नो एंट्री, आप खुद करें व्यवस्थाएं...

दशहरा मनाने आएं नैनीताल तो कैसे करें प्लान? बाहरी वाहनों को शहर में नो एंट्री, आप खुद करें व्यवस्थाएं...

नैनीताल में दशहरा वीकेंड पर पार्किंग व्यवस्था में सख्त नियम बनाए गए हैं.

नैनीताल में दशहरा वीकेंड पर पार्किंग व्यवस्था में सख्त नियम बनाए गए हैं.

पिछले वीकेंड पर नैनीताल में भारी जाम की स्थिति बनने से पर्यटक और स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस व प्रशासन को भी देर तक जूझना पड़ा था. दशहरे के वीकेंड के लिए प्रशासन ने सख्त नियम कायदे बना दिए हैं. जानिए सभी डिटेल्स.

  • Share this:

नैनीताल. दशहरे की छुट्टियों के दौरान अगर आप नैनीताल भ्रमण का मन बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है. नैनीताल जाने से पहले ज़रूरी है आप जान लें कि यातायात प्लान क्या होगा. दरअसल नैनीताल में दशहरे और इस वीकेंड पर भारी भीड़ उमड़ने की संभावनाओं के चलते नैनीताल ज़िला प्रशासन ने बाइक को बैन किया है. शहर में उन्हीं पर्यटकों को एंट्री दी जाएगी, जिनके पास होटल की बुकिंग हो. होटल बुकिंग नहीं होगी, तो उन्हें वापस भेजा जाएगा. साथ ही, नैनीताल के नारायणनगर और रूसी बाईपास में ही वाहनों की एंट्री होगी.

दरअसल पिछले वीकेंड पर नैनीताल शहर में जाम को देखते हुए नैनीताल ज़िला प्रशासन ने ये तय किया है कि शहर को जाम मुक्त रखा जाए. बाहरी वाहनों को शहर से 10 किलोमीटर पहले ही पार्किंग की सुविधा दी जाएगी. नैनीताल डीएम धीरज गर्ब्याल ने कहा कि बाइक और टूरिस्ट वाहनों की एंट्री शहर में बंद रखी जाएगी. शटल सेवा से पर्यटकों को नैनीताल लाया जाएगा. डीएम ने यह भी कहा कि टूरिस्टों को कोविड संबंधी नियमों का पालन न करते हुए पाया गया तो पर्यटकों के साथ होटल मालिकों और रेस्टोरेंट मालिकों पर भी कार्रवाई होगी.

uttarakhand news, uttarakhand tourism, uttarakhand tourism places, nainital tourist place, nanital tourism, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड पर्यटन, उत्तराखंड पर्यटन स्थल

दुर्गा उत्सव और दशहरे के चलते नैनीताल में बढ़ रहे हैं पर्यटक.

बंगाली सीज़न के चलते बढ़े पर्यटक
दरअसल नैनीताल में दुर्गापूजा भी लोगों के लिए आकर्षण पैदा करती है इसलिए इन दिनों बंगाली सीज़न के चलते बंगाल के टूरिस्ट ज़्यादा पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की भीड़ का आलम यह है कि नैनीताल ही नहीं, बल्कि पंगूट, रामगढ़, मुक्तेश्वर, भीमताल, भावली के साथ कॉर्बेट पार्क के आसपास के होटल भी बुक हो चुके हैं.

नैनीताल के होटल कारोबारी शिव मजूमदार कहते हैं कि छुट्टियों के चलते होटल पहले ही बुक हो गया है. अगर प्रशासन यातायात की सुगम व्यवस्था करे तो इस वीकेंड पर कारोबार बेहतर होगा. उधर पंगूट में होटल कारोबारी योगेश महेरा कहते हैं कि लंबे लॉकडाउन के बाद पिछले कुछ महीनों से कारोबार ने रफ्तार पकड़ी है. ऐसा ही रहा, तो व्यवसायियों के नुकसान की भरपाई हो सकेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज