जहरीली शराब कांड: हाईकोर्ट ने फिर शपथ पत्र दाखिल करने को कहा

उत्तराखंड हाईकोर्ट रुड़की जहरीली शराब कांड पर गृह सचिव के शपथ पत्र से संतुष्ट नहीं है.

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: July 5, 2019, 5:36 PM IST
जहरीली शराब कांड: हाईकोर्ट ने फिर शपथ पत्र दाखिल करने को कहा
उत्तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल
Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: July 5, 2019, 5:36 PM IST
उत्तराखंड हाईकोर्ट रुड़की जहरीली शराब कांड पर गृह सचिव के शपथ पत्र से संतुष्ट नहीं है. हाईकोर्ट ने एक बार फर दो हफ्तों में शपथ पत्र दाखिल करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने पूछा है कि शराब कांड के पीड़ित परिवारों को कितना मुआवजा दिया गया है. कोर्ट ने इसका उल्लेख शपथ पत्र में करने को कहा है. कोर्ट में सरकार ने बताया है कि जहरीली शराब पीने से 45 लोगों की मौत हुई. साथ ही एक सदस्य की कमेटी इस पर जांच कर कैसे इसे रोका जाए इस पर कदम उठा रही है. इसके साथ ही शराब एक्ट को भी कठोर किया गया है. लेकिन कोर्ट सरकार की इन बातों से संतुष्ट नहीं है. इसलिए कोर्ट ने फिर शपथ पत्र दाखिल करने को कहा है.

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी माह में तेरवीं के भोज में शराब परोसे जाने के बाद इसका सेवन करने 100 के करीब लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद प्रमोद शर्मा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने के साथ आबकारी अधिकारी को निलंबित करने की मांग की है. इसके अलावा याचिका में आबकारी अधिकारी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग के साथ दोषियों पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने की भी मांग की गई है.

ये भी पढ़ें - गुलदार का मांस मिलने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें - IFS संजीव चतुर्वेदी के मामले में HC ने इन्हें थमाया नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...