थाने से आया बुलावा तो हक्‍के-बक्‍के रह गए लोग, फिर पुलिस ने कहा 'हैप्‍पी ईद' तो खिले चेहरे
Nainital News in Hindi

थाने से आया बुलावा तो हक्‍के-बक्‍के रह गए लोग, फिर पुलिस ने कहा 'हैप्‍पी ईद' तो खिले चेहरे
पुलिस की ओर से ईदी दी गई है.

अगर कोई आपके घर का दरवाजा खटखटाए और बाहर पुलिस के सिपाही हों तो आपके मन में क्या आयेगा. नैनीताल (Nainital) में भी कुछ ऐसा ही हुआ.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नैनीताल. इस समय पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Infections)से जूझ रहा है और इसी वजह से लॉकडाउन लागू है. जबकि इस दौरान देशभर की पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला है. जी हां, अगर कोई आपके घर का दरवाजा खटखटाए और बाहर पुलिस के सिपाही हों तो आपके मन में क्या आयेगा. नैनीताल (Nainital) में भी कुछ ऐसा ही हुआ. रविवार को तल्लीताल पुलिस हरिनगर में चैकिंग के लिए निकली और छोटे-छोटे काम करने वालों के घरों में जाकर एक लिस्ट तैयार करने लगी. इसके बाद सभी को थाने आने को कहा गया तो लोग हक्के बक्के रह गये. सभी के मन में सवाल था कि आखिर पुलिस (police) लॉकडाउन के दौरान उनको थाने क्‍यों बुला रही है, लेकिन लोग थाने पहुंचे तो सभी को लाइन लगाकर खड़ा कर दिया और कहा 'हैप्पी ईद'.

थाने में दी ईदी
दरअसल, ईद से ठीक पहले पुलिस ने घरों में जाकर इनकी आर्थिक स्थिति पूछी और उनका नाम पता नोट किया. इसके बाद थाने में बुलाकर कहा कि कल ईद है आपके लिए छोटी सी भेंट थाने की तरफ से दी जा रही है, जिससे आप अपने बच्चों के साथ ईद के पर्व को खुशी से मना सकें. थाने पहुंची आशना ने कहा कि वो पहले तो वो पुलिस को देखकर घबरा गई, लेकिन पुलिस ने उनको राशन,तेल, मसाले समेत जरूरी सामना दिया जिससे वो काफी खुश हैं और अब उनकी ईद काफी अच्छी मनेगी. वहीं, जीनत ने कहा कि पिछले साल जैसा माहौल तो नहीं, लेकिन इस दौरान ऐसी मदद करने के लिए इस बार ईद में पुलिस के लिये दुआ मागूंगी.

क्यों पुलिस को आया इनका ख्याल



दरअसल, नैनीताल में ये परिवार छोटे छोटे काम करते थे, जैसे कोई कबाड़ चुनकर घर चलाता था, तो को कोई नाव चालाकर अपना परिवार पालता था, लेकिन 22 मार्च से लॉकडाउन से इन परिवारों की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई. जबकि तल्लीताल थाने के एसआई दिलीप का कहना है कि मुस्लिमों के लिए सबसे बड़ा पर्व ईद है और ऐसे मौके अगर इनके चेहरे पर रौनक रहनी चाहिए. ऐसे में इन लोगों की ईद को बेहतर मनाने का प्रयास किया गया है और पुलिस की ओर से ईदी दी गई है.



ये भी पढ़ें

Lockdown 4.0: देहरादून में कल से शुरू होगी हवाई सेवा, जानें फ्लाइट्स का पूरा शेड्यूल

First published: May 24, 2020, 10:31 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading