होम /न्यूज /उत्तराखंड /

नैनीताल में मकान-दुकान बनाने वालों पर अब DM की नजर, अवैध निर्माण पर दिया ये बड़ा आदेश

नैनीताल में मकान-दुकान बनाने वालों पर अब DM की नजर, अवैध निर्माण पर दिया ये बड़ा आदेश

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि नैनीताल में अवैध निर्माण को लेकर जिला प्रशासन की कड़ी निगरानी रहेगी. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

    रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

    नैनीताल. उत्तराखंड राज्य की सरोवर नगरी नैनीताल आज पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. यह नगरी प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है. दुनिया के कोने-कोने से पर्यटक यहां की झील का दीदार करने के लिए आते हैं, लेकिन आज यह नगरी अतिक्रमण/अवैध निर्माण की भेंट भी चढ़ गई है, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है. नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल (Nainital DM Dhiraj Singh Garbyal) ने अवैध निर्माण को रोकने के लिए आदेश जारी किए हैं. अब नैनीताल में निर्माण सामग्री लेकर आने वाले वाहनों की जांच-पड़ताल की जाएगी और इसे मंगाने वाले की पूरी डिटेल दर्ज की जाएगी.

    नैनीताल नगर में आने वाली बड़ी गाड़ियां जिनमें निर्माण सामग्री लाई जाएगी, उन सभी वाहनों पर अब पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी.जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने नैनीताल के एसएसपी पंकज भट्ट को इस संबंध में एक पत्र लिखा है, जिसमें निर्माण सामग्री नैनीताल लाए जाने पर पूरी तरह से जांच के आदेश दिए गए हैं. पत्र के अनुसार, नैनीताल शहर में निर्माण सामग्री लाने वाली गाड़ियों की जानकारी मांगी गई है.

    जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि नैनीताल में अवैध निर्माण को लेकर जिला प्रशासन की कड़ी निगरानी रहेगी. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस को निर्देश दे दिए गए हैं कि जो भी गाड़ी निर्माण सामग्री लेकर नैनीताल की ओर आती है, रास्ते में हर पुलिस चौकी पर गाड़ी से संबंधित सभी जानकारी रखी जाए.

    नैनीताल के एसएसपी पंकज भट्ट ने इस बारे में बताया कि उन्हें जिलाधिकारी की तरफ से एक पत्र मिला है, जिसमें तल्लीताल और मल्लीताल आने वालीं निर्माण सामग्री की गाड़ियों की सभी जानकारी रखने की बात कही गई है. पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों की जानकारीली जाएगी और प्रशासन को भेजी जाएगी.

    Tags: Nainital news

    अगली ख़बर